• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसान अपना उत्पाद बेचना सीख लें, आमदनी अपने आप बढ़ जाएगी: धनखड़

Farmers learn to sell their products, earnings will increase automatically: Om Prakash Dhankar - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि जिला झज्जर व आस पास के किसान दिल्ली व एनसीआर में ताजा फल,फूल, दूध और सब्जियोंं की मांग को आसानी से पूरा करने की क्षमता रखते हैं और इससे वे अपनी आमदनी कई गुणा बढ़ा सकते हैं।

धनखड़ ने कहा कि दिल्ली और एनसीआर में जैविक सब्जियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए किसानों को जैविक खेती के लिए निरंतर प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बागवानी को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में बागवानी विभाग द्वारा राज्यस्तरीय कार्यक्रम भी जिले के गांव पाटौदा में आयोजित करवाया था।

बागवानी की खेती से आमदनी में एकाएक कई गुणा बढ़ोतरी से किसान भी प्रोत्साहित हो रहे हैं। उन्होंने जिला झज्जर के अमरूदों को पहचान दिलाने के लिए बादली विधान सभा क्षेत्र में हुई एक रैली में भी मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों को अमरूद की टोकरी भेंट की थी। हाल ही में, जिले के अमरूद काफी प्रसिद्घ हुए हैं।

मंत्री ने कहा कि हमारे किसानों के उत्पाद को पहचान और मार्केट चाहिए। हमारे किसान मेहनती व परिश्रमी हैं। वह अपना उत्पाद बेचना सीख लें, आमदनी अपने आप बढ़ जाएगी। हमारे किसानों के उत्पाद गुणवत्ता के मामले में दुनिया भर में अव्वल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers learn to sell their products, earnings will increase automatically: Om Prakash Dhankar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: om prakash dhankar, farmer, learn how to sell products, income will increase, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved