• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस यह समझे कि 'किसकी आलोचना करनी है, किसकी नहीं' : शाह

Congress should understand who to criticize, not whom : Amit Shah - Chandigarh News in Hindi

कैथल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस को 'किस चीज की आलोचना करनी है और किस चीज की नहीं' इस पर चिंतन-मनन करना चाहिए। यहां 21 अक्टूबर को 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा फ्रांस में दशहरा के दिन राफेल विमान प्राप्त करने के अवसर पर शस्त्र पूजा की आलोचना करने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथ लिया।

उन्होंने कहा, "क्या विजयादशमी के दिन शस्त्र पूजा नहीं होनी चाहिए? उन्हें इस बात पर चिंतन करना चाहिए कि किस चीज की आलोचना करनी है, किस चीज की नहीं।"

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस कैथल आए तो आप उन्हें पूछना कि क्यों उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया था? वे क्यों तीन तलाक बिल के विरोध में थे और उन्होंने क्यों गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम संशोधन अधिनियम, 2019(यूएपीए) का बहिष्कार किया।

गृहमंत्री ने कहा, "हमारे जवानों ने बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक किया, पाकिस्तानी आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा और सभी जवानों के साथ सकुशल वापस आ गए। उन्होंने उन जवानों का बदला लिया जिन्होंने अपनी जिंदगी की कुर्बानी दी।"

उन्होंने कहा कि हरियाणा में जिसकी भी सरकार बनी, उन्होंने एक विशेष जाति पर ध्यान दिया, लेकिन मनोहर लाल खट्टर के लिए कोई जाति महत्वपूर्ण नहीं है, यह सरकार हरियाणा में सबके लिए है।

लिंगानुपात को बेहतर करने के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि हरियाणा पहले काफी बदनाम था क्योंकि यहां बहुत कम लड़कियों का जन्म होता था।

शाह ने कहा, "प्रधानमंत्री यहां आए और 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' को हरियाणा का नारा बनाने की अपील की। आज इस राज्य ने इस नारे को मूल्यवान बना दिया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress should understand who to criticize, not whom : Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union home minister amit shah, targeting congress, whose criticism, whose not, kaithal, haryana elections, haryana elections 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved