• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CBI ने मणिपुर, मिजोरम, हरियाणा में छापे मारे

CBI raids Manipur, Mizoram, Haryana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़/नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को मणिपुर (Manipur), मिजोरम , (Mizoram) और हरियाणा (Haryana) में नौ स्थानों पर सरकारी धन के दुरुपयोग की जांच के सिलसिले में छापे मारे। सीबीआई (CBI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि सीबीआई (CBI) की कई टीमें सरकारी धन की हेराफेरी के मामले में आइजोल, इंफाल और गुड़गांव सहित नौ स्थानों पर तलाशी ले रही हैं।

अधिकारी ने उन लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया, जिनके ठिकानों पर सीबीआई ने छापे मारे हैं। सीबीआई ने मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री व मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी (एमडीएस) के तत्कालीन अध्यक्ष ओ. इबोबी सिंह, एमडीएस के पूर्व निदेशक वाई. निंगेथम सिंह, रिटायर्ड आईएस अधिकारी व तत्कालीन एमडीएस चेयरमैन डी.एस. पुनिया, रिटार्य आईएएस अधिकारी व एमडीएस के तत्कालीन चेयरमैन पी.सी. लॉमुकग्ना, रिटार्य आईएस अधिकारी ओ. नबकिशोर सिंह, एमडीएस के प्रशासनिक अधिकारी एस. रंजीत सिंह और अन्य के खिलाफ मणिपुर सरकार के अनुरोध पर और केंद्र सरकार की आगे की अधिसूचना के आधार पर मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने कहा कि यह आरोप लगाया गया कि 30 जून, 2006 से जुलाई 2017 तक मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में काम करने वाले आरोपियों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर 555 करोड़ रुपये की कुल राशि में से 332 करोड़ रुपये की सरकारी धन की हेराफेरी की, जिसे उन्हें कार्य निष्पादन के उद्देश्य से सौंपा गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CBI raids Manipur, Mizoram, Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: central bureau of investigation, manipur, mizoram, haryana, raided, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved