• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुकुल ग्लोबल स्कूल में वार्षिक दिवस समारोह 'नव-आरंभ 2022'

Annual Day Celebration New-Start 2022 at Gurukul Global School - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । गुरुकुल ग्लोबल स्कूल, सेक्टर 13, चंडीगढ़ ने अपना वार्षिक दिवस समारोह 'NAV-AARAMBH 2022' का आयोजन सेक्टर 5, पंचकूला के 'इंद्र धनुष' सभागार में किया। आकाश में टिमटिमाते तारे जीजीएस के युवा सितारों की तुलना में उनके दीप्यमान परिधानों में आधे से भी अधिक चमकीले नहीं थे। सौरभ नारायण मोदी, मुख्य अतिथि और सुश्री दिव्या दत्ता विशिष्ट अतिथि थीं। इस अवसर पर सम्मानित अतिथि डॉ. ऋचा राठी, स्कूल प्रेजिडेंट सुश्री नीना सेतिया, डायरेक्टर परवीन सेतिया और अन्य गणमान्य अतिथि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सभी सितारों की आभा और मनमोहक माहौल ने पर्व समारोह की भव्यता को बिल्कुल सही पृष्ठभूमि दी।

'वार्षिक समारोह' पारंपरिक रूप से अतिथि के 'टिक्का' समारोह और उनके द्वारा दीया प्रज्ज्वलित करने के साथ शुरू हुआ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुभ और पवित्र शुरुआत के लिए शास्त्रीय नृत्य 'सरस्वती वंदना' का प्रदर्शन किया गया। कक्षा पहली व दूसरी के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत के जरिए अतिथियों का स्वागत किया। तत्पश्चात विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती नीना पाण्डेय द्वारा एनुअल रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी ।

श्री सौरभ मोदी ने इस तरह के कार्यक्रम को स्थापित करने के लिए छात्रों और जीजीएस टीम के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि ये छोटे बच्चे हमारी भावी पीढ़ी हैं और उन्होंने शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए योग्य ग्लोबलाइट्स को ट्राफियां भी प्रदान कीं।

अंत में, 'पर्यावरण बचाओ-नव-आरंभ' विषय पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए गेंद को लुढ़कने के लिए तैयार किया गया। कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों ने अंग्रेजी-हिंदी नृत्य नाटिका में अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन, प्रकृति की स्तुति और इसकी सुंदरता और लाभों का जश्न मनाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्रों ने दिल दहला देने वाले गीत 'टिक-टिक प्लास्टिक' के साथ प्लास्टिक का मुद्दा भी उठाया। दर्शक यह सोचकर रह गए थे कि कैसे प्लास्टिक धीरे-धीरे बहुत सारे रोगाणुओं में प्रवेश कर रहा है और यह समय है कार्रवाई करने और 'प्लास्टिक को नहीं' कहने का।

जापानी, हवाईयन और अरेबियन जैसे अंतर्राष्ट्रीय नृत्यों के मिश्रण के साथ शानदार सांस्कृतिक आदान-प्रदान की स्किट ने सभी को मोहित कर दिया। अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न रंगों और जीवंतता के मंत्रमुग्ध कर देने वाले लोक नृत्य प्रस्तुत किए गए। हालांकि ग्रैंड फिनाले के साथ भारतीय फुट टैपिंग गिद्दा-भांगड़ा के साथ ग्लोबलाइट पूरे जीजीएस फैकल्टी और मेहमानों के साथ मंच पर था। चमचमाते पॉप-अप सांग्स ने वातावरण में उत्सव का जोश भर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Annual Day Celebration New-Start 2022 at Gurukul Global School
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurukul global school, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved