• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद दुष्यंत को दी जाएगी जेड श्रेणी की सुरक्षा

After the approval of the central government, Dushyant will be given Z category security - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ़। हरियाणा खट्टर सरकार की तरफ से उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने की जानकारी दिए जाने के बाद पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने उनकी सुरक्षा से जुड़ी याचिका का निपटारा कर दिया। दुष्यंत चौटाला की तरफ से याचिका में बताया गया था कि उनकी जान को खतरा है और उन्हें व उनके परिवार के सदस्यों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए। याचिका के अनुसार, जब वह एक राजनीतिक कार्यक्रम में व्यस्त थे तो उनके सहायक ने फोन पर आए एक कॉल को सुना था। दूसरी तरफ के व्यक्ति ने अपना नाम पवन बताया था और कहा कि वह दुबई से फोन कर रहा है।
फोन पर सहायक के साथ धमकी भरे अंदाज में बात की गई और दुष्यंत चौटाला को चुनावी रैलियों में ज्यादा न बोलने की सलाह दी गई। बात न मानने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। याचिका के मुताबिक फोन करने वाले ने दुष्यंत के सहायक को बताया कि वह पाब्लो एस्कोबार नामक गिरोह से संबंधित है। पिछली सुनवाई पर कोर्ट को बताया गया था कि दुष्यंत चौटाला को पांच पीएसओ के अलावा पांच पुलिसकर्मी एस्कॉर्ट व पांच पुलिसकर्मी पायलट गाड़ी में दिए गए हैं। उनके सरकारी व निजी आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

केंद्र सरकार ने इस मामले में जवाब देने के लिए समय की मांग की थी। वीरवार को सुनवाई आरंभ होते ही हाईकोर्ट को बताया गया कि हरियाणा सरकार द्वारा दुष्यंत की सुरक्षा की समीक्षा के लिए जनवरी में बैठक बुलाई गई थी। सब पहलुओं पर गौर करने के बाद ही उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा देने की सिफारिश केंद्र सरकार से की गई थी। अब केंद्र की मंजूरी के बाद दुष्यंत को जेड श्रेणी की सुरक्षा दे दी जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After the approval of the central government, Dushyant will be given Z category security
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chief minister manohar lal khattar, manohar lal government, haryana government, punjab haryana high court, z-category security chachika, central government, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved