• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा, कांग्रेस नेताओं ने सरकार बनाने का किया दावा

BJP, Cong leaders claim to form govt in Gujarat after 1st phase poll performance - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर । सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात क्षेत्र में पहले चरण का मतदान समाप्त होने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि भाजपा सत्ता में बरकरार है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने चरण में अच्छे प्रदर्शन के फीडबैक का दावा करते हुए सरकार गठन की तैयारी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह बनासकांठा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि पहले चरण के चुनाव में भाजपा ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। अहमदाबाद में एक रोड शो पूरा करने के बाद, मैंने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में कुछ लोगों से बात की और उनका आकलन था कि भाजपा पहले चरण में बहुत अच्छा कर रही है। यह दर्शाता है कि भाजपा विधानसभा में रिकॉर्ड संख्या में सीटों के साथ सत्ता में वापसी कर रही है।

उन्होंने कहा, महिलाओं और पहली बार के मतदाताओं ने बड़ी संख्या में भाजपा के पक्ष में मतदान किया है। हम जहां भी जाते हैं, हम 'फिर एक बार मोदी सरकार' सुनते हैं।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसने गुजरात के विकास के खिलाफ काम किया है और नर्मदा परियोजना को पूरा होने से रोकने की कोशिश करती रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी की बड़ी जीत का दावा किया है। दोनों ने अहमदाबाद में एक बंद कमरे में बैठक की और पहले चरण के मतदान के परिणामों पर चर्चा की। सूत्रों ने कहा कि ऐसा लगता है कि पार्टी के नेताओं को आधार हासिल करने का कुछ फीडबैक मिला है और इसलिए उन्होंने सरकार बनाने पर चर्चा की।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस एक ओबीसी नेता को सीएम उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट करने की योजना बना रही है और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और मुस्लिम समुदायों में से कोई एक उपमुख्यमंत्री होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP, Cong leaders claim to form govt in Gujarat after 1st phase poll performance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, congress, cong leaders claim to form govt in gujarat after 1st phase poll performance, gujaratelection2022, gujarat election, gujarat election 2022, gujarat assembly election, gujarat assembly election 2022, gujaratassemblypoll, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved