• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

दुनिया का सबसे ऊंचा युद्ध क्षेत्र पर्यटकों के लिए खुला, राजनाथ सिंह ने किया पुल का उद्घाटन

नई दिल्ली। भारत में स्थित विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र सियाचीन ग्लेशियर को अब पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख में सोमवार को यह जानकारी दी। रक्षा मंत्री, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ श्योक नदी के उपर बने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पुल का उद्घाटन करने के लिए लद्दाख में थे, जो चीन के साथ लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) दौलत बेग ओल्डी सेक्टर तक कनेक्टिविटी को आसान बना देगा।

राजनाथ ने एक ट्वीट कर कहा, "लद्दाख के पास पर्यटन की अपार क्षमता है। लद्दाख में बेहतर कनेक्टिविटी से निश्चित ही पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। सियाचिन क्षेत्र को अब पर्यटन और पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। सियाचीन बेस कैंप से कुमार पोस्ट तक पूरा क्षेत्र पर्यटन उद्देश्यों के लिए खोल दिया गया है।"

यह घोषणा ऐसे समय की गई है, जब कुछ दिन पहले ही लद्दाख को 31 अक्टूबर से एक अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला किया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World highest war zone opened to tourists, Rajnath Singh inaugurates bridge
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: defense minister rajnath singh, siachen glacier, open to tourists, colonel chewang rinchen bridge, inauguration, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved