• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अयोध्या के बाद VHP की नजर काशी विश्वनाथ मंदिर पर, वाराणसी में 16 को होगी अहम बैठक

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की दिशा में ट्रस्ट के गठन होने के बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप) काफी उत्साहित है। लिहाजा, विहिप अब दूसरे मुद्दों पर आगे बढऩे लगी है। विहिप ने तय किया है कि अब काशी, ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा के मुद्दे को आगे बढ़ाया जाए। इस मसले पर रणनीति बनाने के लिए वाराणसी में 16 फरवरी को विहिप की एक महत्वपूर्ण बैठक भी होने वाली है। गौरतलब है कि 17 फरवरी से ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर बनारस के सिविल कोर्ट में सुनवाई शुरू हो रही है।

इसी सुनवाई के बहाने विहिप ने अपने अभियान को तेज करने की रणनीति बनाई है। विहिप के एजेंडे में अब काशी, विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद मामला आ गया है। इस मुद्दे पर पूछे जाने पर विहिप के सूत्रों ने साफ-साफ कहा कि अयोध्या में राम मंदिर, बनारस की ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि तीनों हमेशा से विहिप के मुख्य मुद्दे रहे हैं। अब राम मंदिर का मामला खत्म हो चुका है। ट्रस्ट को मंदिर निर्माण करना है।

लिहाजा, विहिप अब काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर को मस्जिद से मुक्त कराने के लिए अपना अभियान तेज करेगी। हालांकि, विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे खुलकर बोलने से बचते रहे, लेकिन वे इतना जरूर बोल गए कि काशी विश्वनाथ मंदिर हिंदू समाज के धार्मिक और स्वाभिमान का प्रतीक है, जिसको छोड़ा नहीं जा सकता और जो भी उचित होगा, वह किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-VHP is now eying on kashi vishwanath mandir after ayodhya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vhp, kashi vishwanath mandir, ayodhya, vishwa hindu parishad, banaras, varanasi, ram mandir, ayodhya case, gyanvapi masjid, mathura, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved