• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी विधानसभा चुनाव : पूर्व कांग्रेस सांसद राजीव सचान, सपा नेता चुनाव से पहले भाजपा में शामिल

UP Assembly Elections: Former Congress MP Rajeev Sachan, SP Leader Join BJP Before Elections - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद राजीव सचान, पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता शिवकांत ओझा गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। समाजवादी पार्टी के एक अन्य विधायक शरतवीर ने भी भगवा पार्टी का दामन थाम लिया।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्तार अब्बास नकवी, उत्तर प्रदेश पार्टी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी और राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने यहां पार्टी मुख्यालय में तीनों का भाजपा में स्वागत किया।

नकवी ने कहा, "ये नेता उत्तर प्रदेश के राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में प्रमुख हस्तियां हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हमारे राज्य चुनाव प्रभारी प्रधान के नेतृत्व में राज्यों में सकारात्मक बदलाव देखकर लोग भाजपा के साथ मजबूती से खड़े हैं। हम उनका भाजपा परिवार में स्वागत करते हैं।"

इस अवसर पर प्रधान ने कहा: "वे सामाजिक न्याय के लिए लड़ने वाले प्रमुख नाम हैं और प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य के विकास में योगदान देने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं।"

नेताओं का परिचय देते हुए बलूनी ने कहा: "लोग अंदाजा लगा सकते हैं कि इतने लोगों के शामिल होने से हवा किस दिशा में बह रही है।"

सचान कांग्रेस के पूर्व सांसद और दो बार विधायक रह चुके हैं। 2009 में, सचान फतेहपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए।

ओझा चार बार विधायक रहे और अखिलेश यादव सरकार में पूर्व मंत्री रहे।

शरतवीर समाजवादी पार्टी से तीसरी बार विधायक हैं।

25 जनवरी को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह बीजेपी में शामिल हुए थे। इससे पहले मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव भी पार्टी में शामिल हुई थीं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP Assembly Elections: Former Congress MP Rajeev Sachan, SP Leader Join BJP Before Elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up assembly elections, former congress mp rajiv sachan, sp leader before election, joins bjp, up elections, up assembly elections 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved