• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अफगानिस्तान से लाए गए लोगों के लिए क्वारंटाइन होना अनिवार्य

Quarantine mandatory for people brought from Afghanistan - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । अफगान सिखों और भारतीय नागरिकों के परिजनों को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की घोषणा से पहले आईजीआई हवाईअड्डे पर लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। अफगानिस्तान से वायुसेना द्वारा लाए गए लोगों को नजफगढ़ के छावला स्थित आईटीबीपी कैंप में 14 दिन क्वारंटाइन रहना अनिवार्य कर दिया गया है। मंगलवार को एयर इंडिया के विशेष विमान से अफगानिस्तान से लौटे कई सिख परिवार हवाईअड्डे पर अपने रिश्तेदारों का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, वे अपने प्रियजनों से नहीं मिल सके, क्योंकि उन्हें आईटीबीपी कैंप में 14 दिन एकांतवास में रहना होगा।

युद्धग्रस्त अफगानिस्तान से भारतीय और साथ ही अफगान नागरिकों को एयरलिफ्ट करने के सरकार के प्रयासों के साथ, यहां आईजीआई हवाईअड्डे पर उतरने वाले सभी लोगों के लिए 14-दिवसीय संगरोध अनिवार्य कर दिया गया है।

इस फैसले ने रिश्तेदारों की उम्मीदों और उत्साह को दुख और निराशा में बदल दिया।

अफगानिस्तान से आने वाले अपने रिश्तेदारों के लिए सुबह से इंतजार कर रहे एक अफगान नागरिक चरणजीत सिंह ने कहा, "हम यहां अपनी भाभी को लेने आए थे जो विधवा हैं और अपने बच्चे के साथ जलालाबाद में रहती थीं। हालांकि हम नहीं मिल सके। हमें उम्मीद है कि वह आईटीबीपी कैंप में सुरक्षित रहेंगी।"

उन्होंने अपनी निराशा भी व्यक्त की, क्योंकि उनकी लंबी प्रतीक्षा अवधि बेकार साबित हुई।

एक अन्य निकासी, कपिल, जो गाजियाबाद के रहने वाले हैं और काबुल में एक निजी कंपनी के लिए काम करते हैं, ने अफगानिस्तान से सुरक्षित निकासी के लिए भारत सरकार को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, "मैं क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद अपने परिवार के सदस्यों से मिलूंगा।"

अफगानिस्तान से निकाले गए सभी लोगों को उनकी कोविड रिपोर्ट की परवाह किए बिना संगरोध के लिए जाना होगा।

मंगलवार को अफगानिस्तान से लौट रहे 78 भारतीय और अफगान नागरिकों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया। अभी तक किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। फिर भी, सभी को 14-दिवसीय अनिवार्य संगरोध अवधि से गुजरना होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Quarantine mandatory for people brought from Afghanistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: afghanistan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved