• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मन की बात : अटल, केरल, महिला सुरक्षा सहित इन मुद्दों पर बोले मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात के 47वें संस्करण के माध्यम से देशवासियों से रूबरू हुए। महीने के अंतिम रविवार को आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम में मोदी ने रक्षा बंधन, जन्माष्टमी व संस्कृत दिवस की शुभकामनाएं देते हुए विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने दशकों पुरानी मांग को पूरा करते हुए ओबीसी आयोग बनाने के साथ उसे संवैधानिक दर्जा दिया।

इससे गरीब दलितों का उत्पीडऩ से बचाव हो सकेगा। संसद में इस सत्र में पिछड़ा और युवाओं को लाभ पहुंचाने के लिए कई विधेयकों को पारित किया गया। लोकसभा ने 21 और राज्यसभा ने 14 विधेयकों को पारित किया। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कहा कि वे एक ऐसे राष्ट्रनेता थे जो निधन से पहले 10 साल से सक्रिय राजनीति से दूर थे, लेकिन इसके बाद भी वे लोगों के मन से दूर नहीं हुए।

अटलजी का एक अहम पहलू यह है कि उन्होंने राजनीतिक संस्कृति में बदलाव किया। 91वें संशोधन अधिनियम 2003 के लिए भारत हमेशा उनका ऋणी रहेगा। इससे दलबदल विरोधी कानून के तहत तय सीमा एक तिहाई से बढ़ाकर दो तिहाई कर दी गई। दलबदल पर अयोग्य ठहराने का भी प्रावधान जोड़ा गया। राज्यों की कैबिनेट में यह तय किया गया कि कुल विधायकों की 15 फीसदी संख्या ही मंत्रीपरिषद में शामिल हो सकती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mann Ki Baat : PM Narendra Modi talks about Atal Bihari Vajpayee, Kerala Flood, Women Security and...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mann ki baat, pm narendra modi, narendra modi, atal bihari vajpayee, kerala flood, women security, sc st act, raksha bandhan 2018, 47th mann ki baat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved