• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बीजेपी चीफ पर खडग़े का करारा प्रहार, अमित शाह सिर्फ जुमले पर जिंदा

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पर करारा प्रहार करते हुए कहा, अमित शाह सिर्फ जुमले पर जिंदा हैं, हम संविधान और देश को बचाने के लिए काम कर रहे हैं। एक समाचार चैनल से बातचीत के क्रम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता को जब अमित शाह के इस बयान की ओर ध्यान दिलाया गया कि कांग्रेस का उद्देश्य संविधान बचाना नहीं, बल्कि एक परिवार को बचाना है, खडग़े ने कहा, अमित शाह सिर्फ जुमले पर जिंदा हैं, हम संविधान और देश बचाने के लिए काम कर रहे हैं, हम देश की संस्थाओं को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। वे हर संस्था में आरएसएस के लोगों को लाकर उसे बर्बाद करना चाहते हैं।

शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, शाह जिस परिवार की बात कह रहे हैं, उस परिवार ने देश की खातिर अपनी जान कुर्बान की है। देश इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की कुर्बानी कभी भूल नहीं सकता। शाह और उनकी पार्टी के लोग कभी कुर्बानी देने की हिम्मत नहीं कर सकते। ये लोग कुर्बानी देना नहीं, लेना जानते हैं। गुजरात दंगों, फर्जी मुठभेड़ों से लेकर नोटबंदी तक ये लोग कितने लोगों की कुर्बानी ले चुके हैं याद कीजिए। देश के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ पांच आरोपों वाले महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू द्वारा खारिज कर दिए जाने पर खडग़े ने इसे जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया।

उन्होंने कहा, उपराष्ट्रपति को सही तरीके से मामले को देखना चाहिए था। जो आरोप लगाए गए हैं, उनकी सत्यता की जांच करवानी चाहिए थी, इस पर बहस करवानी चाहिए थी, लेकिन एक झटके में खारिज कर देना राजनीति से प्रेरित कदम है। हम सर्वोच्च न्यायालय की गरिमा बचाने के लिए यह प्रस्ताव लाए। जांच होती तो सच सामने आ जाता। यह तो सच पर पर्दा डालने का प्रयास है। इसी तरह जज लोया की मौत की जांच की मांग खारिज कर उस पर पर्दा डाल दिया गया। जांच होती तभी तो सच्चाई सामने आती। खडग़े ने कहा, अगर ऐसा ही होता रहा तो लोगों को न्याय कैसे मिलेगा, देश की सर्वोच्च संस्था से लोगों का भरोसा उठ जाएगा। यही बात कहने के लिए चार सीनियर जजों को मीडिया के सामने आना पड़ा। यह बेहद गंभीर मामला है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mallikarjuna Kharge attack on BJP chief Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress leader, mallikarjuna kharge, bjp chief, amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved