• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ये कौलेटरल डेमेज, PAK जंग छेडक़र मुर्खता नहीं करेगा : पूर्व एयर चीफ राहा

hese councils will not be fooled by warring, rusting war: stay air chief - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। फिलहाल पूरे देश में चिंता इस बात को लेकर है कि लापता भारतीय पायलट सकुशल स्वदेश लौट आएं, जिसे पाकिस्तान ने अपनी हिरासत में लेने का दावा किया है। इस तनावपूर्ण माहौल में पूर्व एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा कि इस तरह के जंग के हालात में यह एक कोलैटरल डैमेज है और उम्मीद है कि पाकिस्तान कोई मूर्खता नहीं करेगा।



कुछ गलत करेगा तो भयानक जवाब मिलेगा
राहा ने कहा कि युद्ध बंदी के लिए अंतरर्राष्ट्रीय कानून हैं, जिसका हम पालन करते हैं। लेकिन हमारा पड़ोसी हर समय जेनेवा कन्वेंशन के कानून को नहीं मानता है। हालांकि पूर्व एयर चीफ ने यह भी कहा, लेकिन, मुझे नहीं लगता कि इस समय वे (पाकिस्तान) कोई मूर्खता करेंगे क्योंकि पूरा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय देख रहा है। और अगर वे ऐसा कुछ करते हैं तो उन्हें हमारी तरफ से काफी भयानक जवाब मिलेगा।



कूटनीति के जरिये सुधरेंगे हालात
भारतीय वायुसेना के पूर्व शीर्ष अधिकारी ने कहा, मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि कूटनीति चैनल के जरिए हालात जल्द सुधरेंगे और शांति कायम होगी क्योंकि हम जंग नहीं चाहते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान स्थित आतंकियों के ठिकानों पर ऐक्शन के दूसरे ही दिन बुधवार सुबह पड़ोसी मुल्क ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की नाकाम कोशिश की।



जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को तो मार गिराया लेकिन ऑपरेशन के दौरान देश का एक जेट भी नष्ट हो गया और एक पायलट लापता है। हालांकि सोशल मीडिया और पाकिस्तान की तरफ से कई तस्वीरें और विडियो जारी किए गए हैं, जिसमें भारतीय पायलट को पकडऩे का दावा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-hese councils will not be fooled by warring, rusting war: stay air chief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hese councils will not be fooled by warring, rusting war stay air chief iaf strikes arup raha air chief, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved