• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली विधानसभा : दक्षिण भारतीयों और जाटों को साधने BJP ने उतारी 42 सांसद व 100 नेताओं की फौज

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा एक-एक कड़ी को जोडक़र जीत का रास्ता ढूंढ़ रही है। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में हर स्तर पर योजना बनाई गई है, ताकि कहीं कोई चूक न रह जाए। सांसदों, मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों की फौज चुनावी मैदान में उतारने के बाद भाजपा ने क्षेत्रवार मतदाताओं को साधने के लिए बड़ी योजना बनाई है। दिल्ली में विभिन्न राज्यों से संबंध रखने वाले मतदाताओं की बड़ी संख्या है। उन्हें साधने के लिए अलग-अलग तरीके से रणनीति बनाई गई है।

विभिन्न राज्यों के मतदाताओं के लिए अलग-अलग नेताओं ने अपनी योजना तैयार की है। दिल्ली में पूर्वांचली और जाटों के बाद दक्षिण भारत के लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। तकरीबन 12 लाख मतदाता दक्षिण भारत के बताए जा रहे हैं। ऐसे में इन बिखरे हुए वोटरों को साधने के लिए भाजपा ने दक्षिण भारत के अपने 42 सांसदों के साथ लगभग 100 बड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है।

हर सांसद को इन मतदाताओं वाले क्षेत्र में हर दिन छह कार्यक्रम करने को कहा गया है। अमित शाह का सख्त निर्देश है कि एक कार्यक्रम में 50 से 75 लोग से ज्यादा न हो और जो भी नेता इस कार्यक्रम में जाए, वह हर आदमी से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात करे और भाजपा के पक्ष में उनका समर्थन हासिल करे।

दिल्ली के करोल बाग, संगम विहार, पुष्प विहार, ग्रेटर कैलाश के साथ ही रोहिणी जैसे इलाकों में दक्षिण भारतीय लोगों की संख्या ज्यादा है। इन क्षेत्रों में दक्षिण से संबंध रखने वाले भाजपा नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है। भाजपा नेताओं को कहा गया है कि इन क्षेत्रों में डोर टू डोर अभियान चलाया जाए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delhi Assembly Election : BJP have team of 42 MP and 100 leaders
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi assembly election, bjp, 42 mp, 100 leaders, amit shah, jp nadda, south indians, jat, delhi, karol bagh, sangam vihar, rohini, actress reshma rathore, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved