• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोरोना वायरस : वुहान से लौटे 324 भारतीय, दिल्ली-हरियाणा में बने कैंप में रहेंगे दो सप्ताह

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे के बीच चीन में रह रहे भारतीय छात्र व कुछ अन्य नागरिक शनिवार सुबह भारत वापस आ गए। एयर इंडिया के विशेष विमान से 324 भारतीय, चीन से वापस लौटे हैं। भारत सरकार ने चीन से आने वाले सभी भारतीयों को दिल्ली के छावला व हरियाणा के मानेसर कैंप में ठहराने का इंतजाम किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, चीन से लौटे इन सभी लोगों को कम से कम दो सप्ताह तक शेष भारतीय नागरिकों से अलग रखने का फैसला किया गया है।

भारत सरकार के इसी फैसले के तहत चीन से लौट रहे सभी भारतीयों को भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की बाहरी दिल्ली स्थित छावला की एक इमारत और हरियाणा के मानेसर में इंडियन आर्म फोर्स मेडिकल सर्विसेज के भवन में रखा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चीन के वुहान प्रांत से लौटे 220 भारतीयों को मानेसर स्थित आम्र्ड फोर्स सर्विसेज सेंटर में रखा गया है। शेष 104 अन्य व्यक्तियों को भारत तिब्बत सीमा पुलिस के दिल्ली स्थित कैंप में रखा गया है।

इससे पहले चीन के वुहान प्रांत से इन सभी भारतीयों को एयर इंडिया के एक विशेष विमान से शनिवार सुबह दिल्ली लाया गया। कोरोना वायरस का सबसे अधिक संक्रमण चीन के वुहान प्रांत में फैला है। वुहान से कोरोना वायरस का यह संक्रमण अब चीन के 30 अलग-अलग राज्यों में फैल चुका है। वुहान ही चीन का वह राज्य है, जहां अधिकांश भारतीय छात्र व अन्य नागरिक फंसे हुए हैं। शनिवार को स्वदेश लौटे अधिकांश भारतीयों में सबसे ज्यादा संख्या छात्रों की ही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus scare : special Air India flight carrying 324 Indians landed in Delhi from wuhan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona virus scare, special air india flight, 324 indians landed, delhi, wuhan, china, corona virus, haryana, itbp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved