• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नई शिक्षा नीति पर दिल्ली विश्वविद्यालय में होगी प्रतियोगिताएं

Competition will be held in Delhi University on new education policy - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने विद्या भारती के साथ मिलकर नेशनल एजुकेशन पॉलिसी पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कराने का निर्णय लिया है। इस संदर्भ में मंगलवार को डूसू ने प्रतियोगिता के सम्बन्ध में जनरल बॉडी मीटिंग का आयोजन किया। यह प्रतिस्पर्धा हाल के समय में ऑनलाइन माध्यम द्वारा रखी गयी सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धा है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ आधिकारिक तौर पर इस प्रतिस्पर्धा के लिए साझीदार की भूमिका में रहेगा। प्रतिस्पर्धा का उद्घाटन विद्या भारती के माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल द्वारा किया जाएगा। इसका आयोजन 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक विद्या भारती के राष्ट्रस्तरीय मंच से होगा। नेशनल एजुकेशन पॉलिसी जागरूकता अभियान डूसू के साथ सहभागिता में किया जा रहा है, जिसमे 13 भाषाओं एवं विभिन्न श्रेणियों को पुरस्कारों के साथ सम्मिलित किया गया है।

जनरल बॉडी मीटिंग में डीयू छात्र प्रतिनिधियों का आपसी संवाद का आकर्षक सत्र रहा, जिसमें छात्रों के साथ नई शिक्षा नीति पर लंबा विचार विमर्श किया गया। इसमें वर्तमान शिक्षा के प्रारूप में बदलाव लाने के कई विचार सामने आये। बैठक के माध्यम से अखिल भारतीय शिक्षा समुदाय के बुद्धिजीवियों से संवाद का अवसर प्राप्त हुआ।

डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा, "नई शिक्षा नीति, शिक्षा के प्रारूप में नवप्रवर्तनशील बदलावों को लाने वाला सुधारात्मक कदम है। छात्र इस प्रतिस्पर्धा में भाग लेकर इस नई नीति के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता प्राप्त कर सकते है। इसलिए डूसू ने इस बैठक का आयोजन किया, जिससे छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूकता के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Competition will be held in Delhi University on new education policy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi university, new education policy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved