• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने दिया इस्तीफा, बताई ये निजी वजह

Chief Economic Advisor Arvind Subramanian gave resignation, explained personal reasons - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। देश के मुख्य आर्थिकसलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के पीछे निजी वजह बताई जा रही है। माना जा रहा है कि इस्तीफे के बाद वह अमेरिका के लिए निकल सकते हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी जानकारी दी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने फेसबुक पर लिखे अपने ब्लॉग में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अरविंद सुब्रमण्यन अमेरिका जा रहे हैं। वह यहां से अक्टूबर में वापस लौटेंगे।



जेटली ने ब्लॉग पर दी जानकारी

जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा, कुछ दिन पहले मुख्य आर्थिक सलाहकार मुझे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मिले। उन्होंने मुझे जानकारी दी कि वह अपनी पारविारिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए वापस अमेरिका जाना चाहते हैं।



जेटली चाहते थे पद पर आगे बने रहें अरविंद
जेटली ने लिखा कि उनके इस्तीफा देने की वजहें निजी हैं, जो उनके लिए काफी अहम हैं। उन्होंने मेरे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा और मुझे उनके इस्तीफे को स्वीकार करना ही पड़ा। जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा कि अरविंद ने 16 अक्टूबर, 2014 को यह पद संभाला था। उनका कार्यकाल खत्म होने पर मैं चाहता था कि वह आगे भी इस पद पर बने रहें।



अक्टूबर 2014 में संभाला था पद
उन्होंने लिखा कि इस दौरान उन्होंने बताया कि मैं पारिवारिक जिम्मेदारियों और मौजूदा पद को लेकर पसोपेश में हूं। जेटली ने अपने ब्लॉग में अरविंद की तारीफ करते हुए बताया कि वित्त मंत्रालय, पीएमओ और सरकार के अन्य विभागों के साथ उनका संवाद काफी अहम था। यह औपचारिक होने के साथ ही अनौपचारिक स्तर पर भी होता था।


अरविंद सुब्रमण्यन ने अक्टूबर, 2014 में मुख्य आर्थिकसलाहकार का पद संभाला था। उन्होंने रघुराम राजन की जगह ली थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Economic Advisor Arvind Subramanian gave resignation, explained personal reasons
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief economic advisor arvind subramanian gave resignation, explained personal reasons, new delhi, central govt of india, bjp govt, kendra sarkar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved