• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा आज कर सकती है पहली सूची जारी, 2 मई को होगी वोटों की गिनती

BJP can do the first list today for the assembly elections - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची गुरुवार को जारी कर सकती है। सूची को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को एक बैठक का अयोजन किया गया है। सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना है। विधानसभा चुनाव पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक विभिन्न चरणों में होंगे। चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में लगभग 824 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जे.पी. नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष और अन्य वरिष्ठ नेता गुरुवार शाम को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में होने वाली बैठक में हिस्सा लेंगे।

नड्डा और शाह के साथ राज्य इकाइयों द्वारा चुने गए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल और असम से भाजपा के नेता पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।

सूत्रों ने कहा कि भाजपा की सीईसी पहले दो चरणों में होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगी। पश्चिम बंगाल की कुल 60 सीटों पर पहले दो चरणों में चुनाव होंगे।

पश्चिम बंगाल में हाईप्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्रों में से एक नंदीग्राम है जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने की संभावना है। यहां दूसरे चरण में चुनाव होना है। ममता बनर्जी के पूर्व करीबी सहयोगी और पश्चिम बंगाल के मंत्री रह चुके सुवेंदु अधिकारी के वहां से एक बार फिर मैदान में उतरने की संभावना है।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, उनके डिप्टी हिमंत बिस्वा सरमा, भाजपा के प्रदेश प्रभारी जय पांडा भी बुधवार को दिल्ली पहुंचे और शाह और नड्डा से मिले।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष और पश्चिम बंगाल इकाई की कोर समिति के अन्य सदस्य भी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP can do the first list today for the assembly elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assembly elections, bjp, today, first list released, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved