• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में दरार के बीच बघेल, देव ने की राहुल गांधी से मुलाकात

Baghel, Dev meet Rahul Gandhi amid rift in Chhattisgarh Congress - Dalli-Rajhara News in Hindi

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में दरार के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव ने मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से को मुलाकात की। बघेल और देव ने मंगलवार को यहां राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की।

इन दोनों नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक तब हुई जब देव ने राज्य में शीर्ष पद के लिए कथित दावों के बीच बारी-बारी के आधार पर मुख्यमंत्री पद की मांग की।

बघेल और देव दोनों ने राहुल गांधी से मुलाकात की क्योंकि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अंदरूनी कलह का खतरा है।

पार्टी नेताओं के मुताबिक राज्य के दोनों नेता छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया व अन्य नेता से मिलेंगे।

हाल ही में महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव के पार्टी से बाहर होने के बाद इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कांग्रेस को पहले पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और कुछ पूर्वोत्तर राज्यों में इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था।

बघेल और देव के बीच मतभेदों की कई खबरें हैं। देव और बघेल राष्ट्रीय राजधानी के कई दौरे कर रहे हैं। देव, रिकॉर्ड के लिए, कहते हैं कि 'सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी फैसला करेंगे।'

2018 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए बघेल, देव, चरण दास महंत और ताम्रध्वज साहू के नाम चर्चा में थे। हालांकि, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ कई बैठकें करने के बाद बघेल विजेता बनकर उभरे।

ऐसी भी खबरें आई हैं कि कांग्रेस ने बघेल और देव को खुश करने के लिए सीएम पोस्ट-शेयरिंग फॉर्मूला अपनाया था। कांग्रेस ने इस साल जून में राज्य में ढाई साल पूरे कर लिए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Baghel, Dev meet Rahul Gandhi amid rift in Chhattisgarh Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister bhupesh baghel, health minister ts singh deo meets rahul gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dalli-rajhara news, dalli-rajhara news in hindi, real time dalli-rajhara city news, real time news, dalli-rajhara news khas khabar, dalli-rajhara news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved