• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिहार में आधुनिक व विश्वस्तरीय सड़क हमारा लक्ष्य- विजय कुमार सिन्हा

Our goal is modern and world-class roads in Bihar - Vijay Kumar Sinha - Patna News in Hindi

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने शनिवार पथ निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभाग के बजट एवं योजना की समीक्षा की। इस दौरान सिन्हा ने कहा कि बिहार में आधुनिक और विश्वस्तरीय सड़क बनाना हमारा लक्ष्य है।


उन्होंने कहा कि बेहतर सड़क अवसंरचना बहुमुखी विकास की नींव है। इसलिए, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों विश्व स्तरीय अवसंरचना के विकास पर बल देते हैं। बिहार में जबसे एनडीए की सरकार बनी है सड़कों की स्थिति में आमूलचूल परिवर्तन आया है। हमने राज्य के हर हिस्से को सड़कों के जाल से जोड़ने में सफलता पाई है।

पथ निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को पिछले तीन वर्षो में चयनित योजनाओं की भी विस्तृत समीक्षा करने के निर्देश दिए। बैठक में सड़क एवं पुल प्रक्षेत्र में नई योजनाओं के चयन के लिए भी कई निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी क्षेत्रों में सुलभ आवागमन सुनिश्चित करने एवं राज्य के किसी भी कोने से राजधानी पांच घंटे में पहुंचने के लक्ष्य को पाने के लिए आवश्यक सड़कों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए। मंत्री ने राज्य के प्रमुख मार्गो को चिन्हित कर उन्हें राष्ट्रीय उच्च पथ घोषित करने के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

राज्य के प्रमुख वृहद जिला पथों को नये राज्य उच्च पथ घोषित कर एडीबी से वित्त पोषण की कार्रवाई करने की भी बात कही।

--आईएएनएस




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Our goal is modern and world-class roads in Bihar - Vijay Kumar Sinha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: our goal, modern, world-class roads, bihar, vijay kumar sinha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved