• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बिहार भी है वायु प्रदूषण का शिकार! जागी नीतीश सरकार, 15 साल पुराने वाहन बैन

पटना। लगता है दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर मच रहा शोर बिहार भी पहुंच गया है। जिस तरह दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के असर को कम करने के लिए आज से ऑड-ईवन स्कीम लागू कर दी, कुछ उसी तर्ज पर बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने भी लोगों को राहत देने के मद्देनजर कदम उठाए हैं। दरअसल बिहार में सरकार ने 15 साल से ज्यादा पुराने व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है।

ऐसे वाहन सडक़ों से हटा लिए जाएंगे। साथ ही निजी वाहनों को हर हाल में प्रदूषण जांच करानी होगी। यानी उन्हें नए सिरे से प्रदूषण नियंत्रण का प्रमाण पत्र लेना पड़ेगा। सरकार ने प्रदूषण पर काबू पाने के लिए कुछ और भी फैसले किए। ये सभी फैसले गुरुवार (7 नवंबर) से लागू हो जाएंगे।

सोमवार को प्रदूषण नियंत्रण को लेकर नीतीश कुमार की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में नगर निगम की कचरा गाड़ी को भी ढककर चलाने का फैसला किया गया। साथ ही सभी निर्माण कार्यों भी ढकना होगा। पुआल जलाने पर रोक लगाई जाएगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Air pollution in Bihar : Nitish Kumar government decides to ban 15 years old commercial vehicles
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: air pollution in bihar, nitish kumar government, 15 years old commercial vehicles, bihar, cm nitish kumar, delhi pollution, sushil kumar modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved