• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हैदराबाद की चारमीनार का हिस्सा टूटकर गिरा, बेमौसम की बारिश से हुआ नुकसान

Portion of Charminar collapses during repair work - Hyderabad News in Hindi

हैदराबाद। हैदराबाद की प्रतीक चारमीनार की एक मीनार के हिस्से को बेमौसम की बारिश की वजह से नुकसान पहुंचा है और वह टूट कर अलग गिर गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मक्का मस्जिद की तरफ की मीनार पर ग्रेनाइट पत्थर से प्लास्टर अलग हो गया और बुधवार देर रात को गिर गया, जिससे स्मारक के आसपास के लोगों में दहशत फैल गई।
पुलिस ने मलबा गिरने वाली जगह को घेर लिया। स्मारक के पास बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने कुछ समय पहले स्मारक पर मरम्मत का कार्य शुरू किया था। चूने के प्लास्टरों का गिरना नया नहीं है, लेकिन हालिया क्षति ने प्रतिष्ठित मीनार की सुरक्षा को लेकर चिंता को बढ़ा दी है। चारमीनार का निर्माण कुतुब शाही साम्राज्य के पांचवें शासक मोहम्मद कुली कुतुब शाह ने 1591 में कराया था। भूतल से 160 फीट ऊंची चारमीनार 428 साल पुरानी है। इसमें चार मीनारें हैं जिसके कारण इसका नाम चारमीनार है।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Portion of Charminar collapses during repair work
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: portion of charminar collapses, archaeological survey of india, mohammed quli qutub shah, mecca masjid, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved