• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आंध्र में जूनियर डॉक्टरों ने मंत्री के आश्वासन पर हड़ताल वापस ली

Minister assurance prompts Andhra junior docs to call off strike - Hyderabad News in Hindi

अमरावती। आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अल्ला काली कृष्ण श्रीनिवास से बातचीत और आश्वासन के बाद सैकड़ों जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार को अपनी हड़ताल वापस ले ली। आंध्र प्रदेश जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (एपीजेयूडीए) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, हमारी मांगों को सकारात्मक रूप से सुना गया और प्रतिक्रिया में सरकार ने इसके लिए प्रस्ताव दिए। हमें मांगों के संबंध में कुछ आश्वासन दिए गए हैं।

इन आश्वासनों में एक जूनियर डॉक्टर की कोरोना वायरस से मौत हो जाने की स्थिति में 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि मिलना शामिल है।

बयान में कहा गया है, कोई भी डॉक्टर जो कोविड महामारी के दौरान सेवा करते हुए दम तोड़ देता है, उसे केंद्र सरकार द्वारा दी गई राशि के बावजूद राज्य सरकार द्वारा 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

संगठन के अध्यक्ष राहुल रॉय के अनुसार, इस अनुग्रह राशि के पहले लाभार्थी एलुरु के मेडिकल कॉलेज में 2016 बैच के हाउस सर्जन कांदिकतला रोजी होंगे।

मेडिकल कॉलेज में कई कोविड रोगियों की देखभाल करते हुए, रोजी ने दुर्भाग्य से वायरस के कारण दम तोड़ दिया।

जूनियर डॉक्टर उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार 2-3 दिनों के भीतर रोजी के परिजनों को अनुग्रह राशि का भुगतान करेगी।

अन्य आश्वासनों में राज्य सरकार कोविड कर्तव्यों का निर्वहन करते समय संक्रमित होने वाले किसी भी डॉक्टर के चिकित्सा बिलों का भुगतान, अस्पतालों में ड्यूटी डॉक्टरों के लिए सुरक्षा में वृद्धि और वजीफा के मुद्दों को हल करना शामिल है।

जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि इन आश्वासनों पर सरकारी आदेश जारी होने से पहले ही वे महामारी को ध्यान में रखते हुए धरना समाप्त कर रहे हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Minister assurance prompts Andhra junior docs to call off strike
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: alla kali krishna srinivas, junior docs, strike, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hyderabad news, hyderabad news in hindi, real time hyderabad city news, real time news, hyderabad news khas khabar, hyderabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved