• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

काले घोडे की नाल से होती है घर में बरकत, ये होते हैं फायदे

भारत में धारणा है कि काले घोडे सौभाग्यशाली होते हैं। काले घोडे के पैरों में लगी नाल का उपयोग कई प्रकार के उपायों में किया जाता रहा है। ऐसा कहा जाता है कि अगर घर के दरवाजे पर उसकी नाल लटकाई जाए तो इंसान खुशनसीब बन सकता है। वहीं ज्योतिष भी बताते है कि काले घोडे की नाल से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती है। बहुत से लोगों को यह जानने की इच्छा होती है की घोडे की नाल से उन्हें क्या क्या फायदे और लाभ मिल सकते है। तो आइए बताते है आखिर काले की घोडे की नाल से क्या फायदे और इसका क्या महत्व है।
घोडे की नाल से हमें अनेक लाभ हो सकते है। लेकिन यह ध्यान रहे कि वह नाल काले घोडे की दाहिए पांव की होनी चाहिए। क्योंकि वहीं नाल को शुभ माना जाता है।
जिस प्रकार छोटे बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए उनके मां-बाप, दादा-दादी उन्हें काला टिक्का लगाते हैं, ठीक उसी तरह मकान, दुकान, प्रॉपर्टी और व्यापार आदि को लोगों की बुरी नजर से बचाने के लिए काले घोडे की नाल को विशेष रूप से उपयोग में लाया जाता है।
ज्योतिष के अनुसार घर के मुख्यद्वार पर काले घोडे की नाल लगाने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं लगती और बरकत बनी रहती है, क्योंकि ज्योतिषी विद्या के अनुसार काले घोडे के पैरों पर शनि का विशेष रूप से प्रभाव होता है। लेकिन एक बात का ध्यान रखें काले घोडे की वही नाल फायदेमंद होती है जो काफी घिस चुकी हो यानि की बहुत चल चुकी हो, क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि शनि देव को मेहनत करने वालों से खुशी मिलती है तभी उनका प्रभाव उस नाल पर होता है जो ज्यादा चल चुकी हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-These reasons why every household should have a horseshoe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: horseshoe, household, vastu tips, good luck horseshoe, astrology in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

जीवन मंत्र

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved