• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यौन उत्पीड़न मामले में दोषी पाए गए हार्वे वेंस्टीन

Harvey Weinstein found guilty of rape, criminal sex act - Hollywood News in Hindi

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क की एक अदालत में सोमवार को हॉलीवुड के प्रख्यात फिल्म निर्माता हार्वे वेंस्टीन फर्स्ट डिग्री यौन अपराधिक कृत्यों व थर्ड डिग्री दुष्कर्म मामले के दोषी पाए गए हैं। सीएनएन डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट में सात पुरुषों और पांच महिलाओं की एक ज्यूरी लगभग पांच दिनों तक 26 घंटे से भी अधिक समय तक विचार-विमर्श करने के बाद इस फैसले पर पहुंचे, जिसके बाद वेंस्टीन को हिरासत में ले लिया गया।

पहले आरोप में, ज्यूरी ने साल 2006 में वेंस्टीन की प्रोड्क्शन कंपनी में पूर्व सहायक मिरियम हेली को ओरल सेक्स करने के लिए मजबूर करने पर पहली डिग्री में एक आपराधिक सेक्स अधिनियम का दोषी पाया। द गार्डियन डॉट कॉम के मुताबिक, इस पर फिल्मकार को कम से पांच या फिर अधिकतम 25 साल की जेल हो सकती है।

दूसरे आरोप में, वेंस्टीन को साल 2013 में न्यूयॉर्क के एक होटल के कमरे में किसी महिला के साथ दुष्कर्म करने का दोषी पाया गया। इस संबंध में उन्हें अधिकतम चार साल तक की सजा हो सकती है।

अदालत ने फैसले पर सजा की घोषणा को आने वाली तारीख के लिए सुरक्षित रख लिया है। सीएनएन डॉट कॉम के मुताबिक, वेंस्टीन को अभी भी लॉस एंजेलिस में उन पर लगे यौन दुराचार व दुष्कर्म के आरोपों पर सुनवाई के लिए अपना पक्ष रखना है।

साल 2017 के अक्टूबर में द न्यूयॉर्क टाइम्स और द न्यू यॉर्कर की रपटों के मुताबिक, कम से कम तीन दशकों में कई महिलाओं द्वारा वेंस्टीन के खिलाफ यौन दुराचार का आरोप लगाए जाने की बात सामने आई हैं। इस घटना से सार्वभौमिक रूप से मीटू आंदोलन को गति मिली।

वेंस्टीन कभी हॉलीवुड में स्वतंत्र सिनेमा के विकास में अपना योगदान देने के लिए जाने जाते थे और इसके साथ ही उन्होंने दर्शकों को 'शेक्सपियर इन लव' और 'पल्प फिक्शन' जैसी ऑस्कर विजेता फिल्में भी दीं। मीरामैक्स फिल्म्स और द वेंस्टीन कंपनी उनकी फिल्म निर्माण कंपनिया हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Harvey Weinstein found guilty of rape, criminal sex act
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: harvey weinstein, guilty, rape, hollywood news in hindi, hollywood gossip, latest hollywood news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

हॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved