• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

इस अस्पताल के बारे में ऐसा जान हैरान रह जाएंगे आप, देखें फोटो

अस्पताल का नाम सुनते ही बड़ों-बड़ों की तबीयत बिगडऩे लगती है। नजर आने लगती है बीमारों और पीडि़तों की तस्वीरें। सरकारी चिकित्सालय हो तो लंबी-लंबी कतारें और अव्यवस्थाओं की चिंता। हालांकि आज हम आपको डराने या घबराहट पैदा करने के लिए इसका जिक्र नहीं कर रहे हैं। अजब-गजब की दुनिया में एक अस्पताल सामने आया है।

खास बात ये है कि इसका इंसानों से कोई नाता भी नहीं है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबु धाबी स्थित इस हॉस्पिटल में सिर्फ बाज (फालकॉन) का इलाज किया जाता है। यहां तक कि यह भी दावा किया जा रहा है कि यह विश्व का सबसे बड़ा अस्पताल है। यहां बाजों की देखरेख के साथ उनके ऑपरेशन भी किए जाते हैं।

उनके लिए वेटिंग रूम, इमरजेंसी मेडिकल वार्ड और ऑपरेशन थिएटर भी हैं। इलाज सस्ती दरों पर उपलब्ध कराया जाता है। आपको बता दें कि अरब देशों में बाज पालना समृद्धि का प्रतीक है। सरकार इस अस्पताल को आर्थिक मदद देती है। यह बाज पर शोध, दवाई और प्रशिक्षण के लिए प्रमुख केंद्र है।

आगे नजर डालेंगे अस्पताल के अंदर की स्पेशल फोटो :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Know about largest falcon hospital in abu dhabi, see photos
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: largest falcon hospital, abu dhabi, photos, uae, united arab emirates, falcon, falcon hopital, amazing news, amazing news of world, ajab gajab news, ajab gajab news of the world, khabre zara hatke, ajab gajab news in hindi, strange, amazing, zara hat ke
Khaskhabar.com Facebook Page:

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved