• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सोनिया, पिंकी और सिमरनजीत क्वार्टर फाइनल में, स्विटी बाहर

नई दिल्ली। भारत की सोनिया, अनुभवी खिलाड़ी पिंकी जांगड़ा और पदार्पण कर रही सिमरनजीत कौर ने सोमवार को यहां जारी 10वीं आईबा विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पिनयशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। भारत की कुल आठ मुक्केबाज इस चैम्पियनशिप के अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रही हैं। इन तीनों से पहले मैरीकॉम, मनीषा मौन, लवलिना बोरगोहेन, भाग्यबती कचारी व सीमा पूनिया ने क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया था। स्विटी बोरा हालांकि 75 किलोग्राम भारवर्ग में प्री-क्वार्टर फाइनल में ही हारकर बाहर हो गईं।

उन्हें पोलैंड की एलजबिएटा वोज्सिक ने 5-0 से मात दी। दोपहर में खेले गए मुकाबले में सोनिया ने बुल्गारिया की स्टानिमीरा पेट्रोवा को 3-2 से हराया। इस फैसले पर हालांकि बुल्गारिया के कोच ने अपत्ती जताई थी जिनका एक्रिडिएशन आईबा ने रद्द कर दिया है। पहले राउंड में सोनिया ने अपना समय लिया और बुल्गारिया की अनुभवी मुक्केबाज से तय दूरी बनाए रखी। दूसरे राउंड में पेट्रोवा हालांकि अपनी अलग रणनीति के साथ उतरी थीं।

उन्होंने अपनी आक्रामकता से भारतीय खिलाड़ी को बैकफुट पर धकेला। तीसरा राउंड निर्णायक साबित हुआ। सोनिया ने इस राउंड की आक्रामक शुरुआत की और आखिरी 30 सेकेंड में और दमदार खेल दिखाया। जजों ने फैसला 28-29, 29-28, 28-29, 29-28, 28-29 से भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में दिया।

मैच के बाद सोनिया ने कहा, मैंने अपने कोच की बातों को माना और अपनी विपक्षी को परखा। वह शानदार खेल रही थीं। मेरे ओपन गार्ड के बाद भी मैंने अच्छा डिफेंस किया। बुल्गारिया के कोच द्वारा असंतोष जताने पर सोनिया ने कहा, कई बार हम सोचते हैं कि हमें अंक मिले गए, लेकिन जज हमसे ज्यादा जानते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Boxing Championship : Sonia, Pinki Jingra and Simranjeet Kaur enter in quarter final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world women boxing championship, sonia, pinki jingra, simranjeet kaur, enter in quarter final, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved