• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शूटिंग : विश्व कप चयन ट्रायल के लिए शीर्ष निशानेबाजों ने कमर कस ली

Shooting: Top shooters gear up for World Cup selection trial - Sports News in Hindi

नई दिल्ली| पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ओलंपिक कोटा विजेता दिव्यांश सिंह पंवार, जिन्होंने पिछले महीने पहले और दूसरे राष्ट्रीय चयन ट्रायल में अपना दबदबा कायम रखा है, से उम्मीद की जा रही है कि वे मंगलवार को डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में शुरू होने वाले ट्रायल्स के तीसरे और चौैथे दौर में भी अच्छा प्रदर्शन करें। 10 मीटर एयर राइफल के ट्रायल के लिए पात्र 31 प्रमुख निशानेबाजों ने सोमवार को प्री-इवेंट ट्रेनिंग की। शनिवार को ट्रायल का समापन होगा। इसके बाद, नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया मार्च और अप्रैल में आईएसएसएफ विश्व कप के लिए अंतिम टीम की घोषणा करेगी।

इस इवेंट के लिए आठ सदस्यीय टीम का चयन होगा। चूंकि मार्च में भारत विश्व कप की मेजबानी कर रहा है, लिहाजा तीसरा और चौथा ट्रायल क्वालीफिकेशन और फाइनल राउंड क्वालिफिकेशन रेंज में आयोजित किया जाएगा।

10 मीटर एयर राइफल के अलावा, देश के प्रमुख निशानेबाज मंगलवार के सत्र में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल, महिलाओं की 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल और महिलाओं की 50 मीटर थ्री पोजिशन में भी प्रतिस्पर्धा करेंगे।

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में, एशियन गेम्स चैंपियन सौरभ चौधरी संभावित 600 में से 580 से अधिक स्कोर हासिल करने की कोशिश करेंगे। भारतीय, जो दुनिया में नंबर 4 पर है, ने पिछले महीने एशियाई ऑनलाइन शूटिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। अभिषेक वर्मा, जिन्हें एयर पिस्टल में ओलंपिक कोटा भी मिला है, महाद्वीपीय ऑनलाइन मीट में चौथे स्थान पर रहे थे।

महिलाओं की 50 मीटर थ्री पोजिशन में, अनुभवी निशानेबाज तेजस्विनी सावंत और अंजुम मोदगिल, जिन्होंने ओलंपिक कोटा हासिल किया है, शीर्ष पर बने रहने के लिए जूझ रही होंगी।

- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shooting: Top shooters gear up for World Cup selection trial
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shooting, top shooters, gear up, world cup, selection trial, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved