• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

रितु फोगाट ने कहा, कुछ अलग करने की चाहत MMA में खींच लाई

रितु ने नवंबर 2017 में सिंगापुर में हुई अंडर-23 रेसलिंग चैम्पियनशिप के 48 किग्रा में रजत पदक जीता था और अब वह सिंगापुर से ही एमएमए की तैयारी करने करने जा रही हैं। उन्होंने कहा, एमएमए की ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर स्थित इवोल्व एमएम सबसे अच्छी ट्रेनिंग जिम है और मैं भी वहीं से अपनी ट्रेनिंग शुरू करूंगी। इवोल्व एमएम ने दुनिया को कई सारे विश्व चैम्पियन दिए हैं और इसलिए मैं भी वहीं से अपने नए करियर की शुरुआत करना चाहती हूं। रितु एमएमए में भाग लेने वाली भारत की दूसरी एथलीट होंगी।

उनसे पहले भरत खंडारे एमएमए की यूएफसी जैसे अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उतर चुके हैं। यह पूछने पर कि कुश्ती के मुकाबले एमएमए कितना मुश्किल होने वाला है, रितु ने कहा, एमएमए में कुश्ती के स्किल्स की बहुत जरूरत होती है। अगर आप कुश्ती के अच्छे पहलवान हैं तो आप तेजी से एमएमए सीख सकते हैं। एमएमए में पहले के समय में जितने भी विश्व चैम्पियन हुए हैं, वे सब फ्री स्टाइल कुश्ती से ही निकले थे।

हरियाणा की रितु ने एमएमए में अपना पहला टूर्नामेंट खेलने को लेकर कहा, अभी मेरी ट्रेनिंग शुरू हो रही है। मैं कुश्ती के साथ-साथ मार्शल आट्र्स के अलग-अलग तरीके भी सिखूंगी, जैसे मुआय, थाई और बीजेजे। ये सब सीखने के बाद जब मैं पूरी तरह से तैयार हो जाऊंगी तब मैं अपना पहला मैच खेलने उतरूंगी।

(IANS)

ये भी पढ़ें - कोहली के नाम से जुड़ी यह उपलब्धि, इस विशेष क्लब में शामिल, देखें...

यह भी पढ़े

Web Title-Indian wrestler Ritu Phogat reaction about mix martial arts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian wrestler ritu phogat, mix martial arts, mma, ritu phogat, pwl, pro wrestling league, commonwealth games, jaipur ninjas, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved