• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘मेरा मानना है कि सफलता ही मेरे आलोचकों के लिए जवाब है’

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण के रूप में अपना पहला पदक जीतने वालीं पांच बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने कहा है कि फिटनेस साथ रहने तक वे देश के लिए खेलती रहेंगी। 35 वर्षीय मैरीकॉम ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने 48 किलोग्राम भार वर्ग के लाइट फ्लाइवेट वर्ग में उत्तरी आयरलैंड की क्रिस्टिना ओ हारा को मात दी थी।

मैरीकॉम ने आईएएनएस से कहा कि मैंने संन्यास के बारे में कभी बात नहीं की। ये सब अफवाह है। मेरा अगला लक्ष्य ओलंपिक स्वर्ण है। मैं हारूं या जीतू, यह अलग बात है लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए मैं कड़ी मेहनत कर रही हूं। उन्होंने कह कि मेरे लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती। इस चीज को हम अपने दिमाग से निकाल दें। जब तक मेरा शरीर इजाजत देता रहेगा तब तक मैं मुक्केबाजी जारी रखूंगी।

मैरीकॉम तीन बच्चों की मां है और इसके अलावा वे राज्यसभा सांसद भी हैं, इसलिए वे काफी व्यस्त रहती हैं। लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से दिखा दिया है कि उनमें अभी मुक्केबाजी बाकी है। मैरीकॉम ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों को मैंने एक चुनौती के रूप में लिया और इसमें सफल रही। इस पदक को हासिल करने के लिए मैंने काफी ट्रेनिंग की। मेरा मानना है कि मेरी सफलता ही मेरे आलोचकों के लिए जवाब है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CWG gold medalist MC MaryKom says, My success is reply for critics
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cwg, gold medalist mc marykom, cwg 2018, commonwealth games, gold coast, australa, olympic, asian games, mc marykom, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved