• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

KIYG में पदक जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने शूटर अभिनव शॉ

पुणे। पश्चिम बंगाल के निशानेबाज अभिनव शॉ खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। 10 साल के शॉ ने केआईवाईजी-2019 के पांचवें दिन रविवार को अपने टीम साथी मेहुली घोष के साथ मिलकर 10 मीटर एयर रायफल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने फाइनल में अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाते हुए घोष के दूसरे स्वर्ण पदक को सुनिश्वित किया।

छठी कक्षा में पढऩे वाले शॉ को अपने लय में आने और अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए अपना समय निर्धारित करना पड़ा क्योंकि वह 16 निशानेबाजों के बीच होने वाले जूनियर (अंडर-21) और यूथ (अंडर -17) की व्यक्तिगत स्पर्धाओं के लिए नहीं चुने गए थे। पश्चिम बंगाल की टीम क्वालीफिकेशन में 831.7 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर थे और फाइनल में उन्होंने 501.7 का स्कोर करते हुए स्वर्ण पदक हासिल कर लिया।

पश्चिम बंगाल ने तिरुवनंतपुरमर में जूनियर फाइनल में 498.2 और यूथ फाइनल में 498.8 का स्कोर किया था। शॉ अपने प्रदर्शन से न केवल सबसे युवा पदक विजेता बने बल्कि उन्होंने टीम साथियों, राज्य और अपने माता-पिता को भी गौरवान्वित किया। शॉ अपने कोच जोयदीप करमाकर की देखरेख में ट्रेनिंग करते हैं जो 2012 ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने से चूक गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Abhinav Shaw became the youngest gold medallist at the KIYG
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: abhinav shaw, youngest gold medallist, khelo india youth games, shooter abhinav shaw, west bengal, mehuli ghosh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved