• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी : गोलकीपर सविता

Strong core group will help us manage rigours of a busy 2022: Hockey player Savita - Sports News in Hindi

बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता का मानना है कि टीम के पास 2022 की व्यस्तताओं का प्रबंधन करने के लिए एक मजबूत कोर ग्रुप है। साथ ही उन्होंने कहा कि एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा ताकि बाद में बड़े टूर्नामेंटों के लिए हम तैयार रहे। भारतीय महिला टीम साल की शुरुआत इसी महीने ओमान के मस्कट में एशिया कप से करेगी। वे गत चैंपियन हैं और शीर्ष सम्मान के लिए सात महाद्वीपीय टीमों चीन, कोरिया, जापान, मलेशिया, थाईलैंड, इंडोनेशिया और सिंगापुर के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

एशिया कप दो पूल में एक-दूसरे के साथ मैच खेलती नजर आएगी। कॉन्टिनेंटल इवेंट जुलाई में स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले एफआईएच महिला विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

मस्कट में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

सविता ने कहा, "2017 में हमने लंदन में एफआईएच महिला विश्व कप में जाने के लिए एशिया कप जीता था। मुझे लगता है कि जीत हमारे लिए पिछले चार वर्षों में अपने प्रदर्शन में स्थिर वृद्धि स्थापित करने के लिए कदमों में से एक थी। निश्चित रूप से शुरुआत करना एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाला सीजन हमें एक के बाद एक टूर्नामेंट खेलने के लिए सही गति देगा।"

जुलाई में होने वाले बमिर्ंघम कॉमनवेल्थ गेम्स और दो महीने बाद चीन के हांगझोउ में एशियाई खेलों (2024 पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन इवेंट) के साथ, सविता का कहना है कि व्यस्त शेडयूल के दौरान कोर ग्रुप की ताकत काम में आनी चाहिए। भारत दिसंबर में स्पेन के वालेंसिया में एफआईएच महिला राष्ट्र कप भी खेलेगा।

सविता ने कहा कि खिलाड़ी पहली बार एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भाग लेने को लेकर उत्साहित हैं। एशिया कप के बाद महिला टीम भुवनेश्वर, ओडिशा चली जाएगी, जहां वे एफआईएच हॉकी प्रो लीग में घरेलू मैच खेलेंगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Strong core group will help us manage rigours of a busy 2022: Hockey player Savita
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: strong core group will help us manage rigours of a busy 2022, hockey player savita, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved