• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें खत्म, हर खिलाड़ी ने किया निराश, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका को हमेशा से एक मजबूत टीम माना जाता रहा है। वर्ष 1991 में क्रिकेट में दोबारा वापसी के बाद से इस टीम ने विश्व कप के सभी संस्करणों में हिस्सा लिया है और कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन 2019 विश्व कप से उसकी असमय विदाई बहुत ही निराशाजनक रही। इसका कारण यह रहा कि इस टीम को अब तक खेले गए सात में से पांच मुकाबलों में हार मिली जबकि वह सिर्फ एक मैच में जीत हासिल कर पाई।

उसका एक मैच रद्द भी हुआ है। तीन अंकों के साथ यह टीम 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर काबिज है। उसके खाते में दो मैच शेष हैं लेकिन उसका आगे का सफर समाप्त हो चुका है। दक्षिण अफ्रीका को इससे पहले 2003 विश्व कप में भी ग्रुप स्तर से ही विदा होना पड़ा था। शॉन पोलक की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीकी टीम छह में से सिर्फ तीन मैच जीत सकी थी।

वह पूल-बी में चौथे स्थान पर रही थी और आगे का टिकट नहीं कटा सकी थी। उससे पहले और उसके बाद हालांकि इस टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। चार मौकों (1992, 1999, 2007 और 2015) पर यह टीम सेमीफाइनल और दो मौकों (1996, 2011) पर क्वार्टर फाइनल खेली है लेकिन इस साल उसका प्रदर्शन स्तरीय टीम जैसा बिल्कुल भी नहीं रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019 : South Africa have no chance to qualify for semifinal, read full report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, south africa, semifinal, pakistan, south africa vs pakistan, faf du plessis, quinton de kock, kagiso rabada, shaun pollock, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved