• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बाउंड्री नियम : क्रिकेट जगत ने बताया बेतुका, जानें क्या बोले रोहित, गंभीर, ली...

लंदन। इंग्लैंड ने रविवार को लॉड्र्स मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर मात दी। इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में दो रन आउट हुए जिससे मैच सुपर ओवर में गया। यहां भी मैच टाई रहा और मैच का नतीजा बाउंड्री ज्यादा लगाने के आधार पर निकला। आईसीसी के इस बाउंड्री के आधार पर जीत वाले नियम की विश्व कप के बाद काफी आलोचनाएं हो रही हैं।

कई लोगों और प्रशंसकों को यह पच नहीं रहा है कि विश्व कप के विजेता का फैसला इस बात से किया गया कि किसने ज्यादा बाउंड्रीज मारीं। कई खिलाडिय़ों को यह रास नहीं आया जिसकी भड़ास उन्होंने ट्विटर पर निकाली। विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे रोहित शर्मा ने ट्वीट किया, क्रिकेट में कुछ नियमों पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। भारत के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, मुझे समझ नहीं आ रहा कि कैसे विश्व कप-2019 के फाइनल का विजेता अंतत: इस बात पर निकाला कि किसने ज्यादा बाउंड्रीज लगाईं।

आईसीसी का बेहद बकवास नियम। यह टाई ही रहना चाहिए था। मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को बधाई देता हूं। मेरी नजर में दोनों विजेता हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि इंग्लैंड को बधाई। न्यूजीलैंड के साथ मुझे हमदर्दी है। मुझे कहना होगा कि यह फाइनल के विजेता का फैसला निकालने का खराब तरीका है। नियम बदलना चाहिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Cup 2019 : cricket world criticizes boundary rule, know reactions of Rohit Sharma, Gautam Gambhir...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world cup 2019, cricket world, boundary rule, rohit sharma, gautam gambhir, brett lee, icc, eng vs nz final, super over, mohammad kaif, dean jones, yuvraj singh, विश्व कप 2019, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, ब्रेट ली, आइसीसी, फाइनल, सुपर ओवर, मोहम्मद कैफ, डीन जॉन्स, युवराज सिंह, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved