• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे टी20 में 4 विकेट से हराया

Womens Cricket: Australia beat India by 4 wickets in 2nd T20 - Cricket News in Hindi

गोल्ड कोस्ट। ताहलिया मैक्ग्राथ (नाबाद 42) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने यहां कारारा ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 118 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ताहलिया के 33 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी के दम पर 19.1 ओवर में छह विकेट पर 119 रन बनाकर मैच जीता।

भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट लिए जबकि शिखा पांडे, कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओर से ताहलिया के अलावा बेथ मूनी ने 34, कप्तान मेग लेनिंग ने 15, एलिसा हेली ने चार, एलिसे पेरी ने दो, निकोला कैरी सात और एश्ले गार्डनर ने एक रन बनाए जबकि जॉर्जिया वारेहम 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने महज 52 रन के स्कोर पर स्मृति मंधाना (1), शैफाली वर्मा (3), जेमिमा रॉड्रिग्स (7), हरमनप्रीत (28) और यास्तिका भाटिया (8) के विकेट गंवाए। इसके कुछ देर बार ऋचा घोष (2) और दीप्ति शर्मा (16) रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

इसके बाद भारत ने शिखा पांडे (1) और रेणुका सिंह (1) के विकेट गंवाए। भारत की पारी में पूजा वस्त्राकर 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहीं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से टायला वलाएमिंक और सोफी मोलिनेउक्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि गार्डनर, निकोला कैरी और वारेहम को एक-एक विकेट मिला। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Womens Cricket: Australia beat India by 4 wickets in 2nd T20
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tahlia mcgrath, womens cricket, australia beat india by 4 wickets, t20, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved