• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विराट को नहीं थी नौ विकेट से जीत की उम्मीद, जाधव को बताया ‘सरप्राइज पैकेज’

बर्मिघम। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में जगह बनाने वाली मौजूदा विजेता भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं थी। भारत ने इस अहम मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से मात देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया। कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 264 रनों पर ही सीमित कर दिया और फिर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (नाबाद 123) और कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में एक विकेट खोकर जीत हासिल की।

मैच के बाद कोहली ने कहा, एक और पूर्ण जीत। हम अच्छा मैच चाहते थे जहां टीम संयुक्त रूप से प्रदर्शन करे। हमने नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं की थी लेकिन, यह हमारे ऊपरी क्रम की खासियत है। बांग्लादेश ने अपने दो विकेट 31 रनों पर ही गंवा दिए थे। यहां से तमीम इकबाल (70) और मुश्फीकुर रहीम (61) ने टीम को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की थी। लेकिन जैसे ही यह दोनों आउट हुए बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही बांग्लादेश लडख़ड़ा गई।

इस जोड़ी को आउट करने में जब भारत के मुख्य गेंदबाज विफल हो गए तब कोहली ने पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव को गेंद थमाई और उन्होंने तमीम तथा रहीम के विकेट लेकर अपने कप्तान को राहत दी। जाधव के बारे में कोहली ने कहा, वह सरप्राइज पैकेज है। वह समझदार खिलाड़ी है और जानते हैं कि विकेट में क्या है और कहां गेंद डालनी है। अगर वह दोनों आउट नहीं होते तो 300 का स्कोर हो सकता था। भारत को फाइनल में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिडऩा है। भारत ग्रुप दौर में उसे हरा चुका है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Was not expected to win by nine wickets: Kohli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc champions trophy, bangladesh vs india, indian team captain, virat kohli, second semifinals, champions trophy final, india va pakistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved