• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विजय हजारे ट्रॉफी : बिहार की जीत का क्रम जारी, इसे दी मात

वडोदरा। बिहार ने विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे टूर्नामेंट) में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां प्लेट ग्रुप के मुकाबले में मिजोरम को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। टूर्नामेंट में बिहार अब तक एक भी मैच नहीं हारा है और 30 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर काबिज है। मिजोरम ने बिहार के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पूरी टीम 27.2 ओवर में केवल 83 रन पर ही ऑल आउट हो गई। बिहार के लिए केशव कुमार ने चार विकेट लिए जबकि मिजोरम की ओर से सलामी बल्लेबाज अखिल राजपूत ने सबसे अधिक 43 रन बनाए।

जबाव में बिहार ने 15.4 ओवर में एक विकेट खोकर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज विकाश रंजन ने 59 रनों का अहम योगदान दिया। दूसरी ओर, उत्तराखंड ने भी अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 108 रनों की आसान जीत दर्ज की। नाडियाड में खेले गए इस मुकाबले में उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौरभ रावत के 67 और मालोलन रंगाराजन के 50 रनों के अहम योगदान की बदौलत 49.4 ओवर में कुल 264 रन बनाए।

जवाब में अरुणाचल की टीम निर्धारित 50 ओवर में 156 रन ही बना सकी। उत्तराखंड के लिए रजत भाटिया ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि अरुणाचल की ओर से अखिलेश सहानी ने 41 रनों का योगदान दिया। प्लेट ग्रुप के एक अन्य मैच में तालिका में तीसरे पायादन पर मौजूद पुडुचेरी ने मेघालय को 74 रनों से शिकस्त दी।

पुडुचेरी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पारस डोगरा की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 324 रन बनाए। डोगरा ने 136 रनों की अपनी पारी में सात छक्के और 12 चौके लगाए। जवाब में मेघालय की टीम 50 ओवर में पांच विकेट खोकर केवल 250 रन ही बना सकी। मेघालय के लिए योगेश नागर ने नाबाद 109 रनों का योगदान दिया। पुडुचेरी के लिए चार गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

आईसीसी ने 3 खिलाडिय़ों पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vijay Hazare Trophy : Bihar beat Mizoram by 9 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vijay hazare trophy, bihar, mizoram, 9 wickets, keshav kumar, uttarakhand, arunachal pradesh, pudduchuri, meghalay, hong kong, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved