• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तीसरा वनडे : कोहली के एक और शतक से भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

पोर्ट ऑफ स्पेन। कप्तान विराट कोहली (नाबाद 114) और श्रेयस अय्यर (65) की पारियों के दम पर भारत ने बुधवार देर रात खेले गए बारिश से बाधित तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से मात दे तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। बारिश के कारण मैच 35 ओवर प्रति पारी कर दिया गया था। विंडीज ने 35 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए। भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 255 रनों का लक्ष्य मिला।

इस लक्ष्य को भारत ने 32.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोहली का यह इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने दूसरे मैच में भी शतक जमाया था। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दूसरे मैच में भारत को जीत मिली थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने अपना पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 25 के कुल स्कोर पर खोया। रोहित 10 रन बनाकर रन आउट हो गए। शिखर धवन ने 36 रनों की पारी खेली और कप्तान के साथ दूसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की।

91 के कुल स्कोर पर धवन को फाबियान ऐलन ने आउट किया। ऋषभ पंत अगली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद कोहली और अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। केमार रोच ने 212 के कुल स्कोर पर अय्यर की 41 गेंदों की पारी को समाप्त किया, लेकिन तब तक अय्यर अपना काम कर चुके थे। केदार जाधव ने नाबाद 19 रन बना कोहली के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। कोहली ने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके लगाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third ODI : team india beat westindies by 6 wickets to clinch series, virat kohli smashed century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third odi, team india, westindies, odi series, virat kohli, india vs westindies, shreyas iyer, rishabh pant, chris gayle, तीसरा वनडे, टीम इंडिया, वेस्टइंडीज, विराट कोहली, भारत बनाम वेस्टइंडीज, श्रेयस अय्यर, पंत, क्रिस गेल, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved