• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तीसरा वनडे : भारत 7 विकेट से जीता, न्यूजीलैंड में 10 साल बाद किया यह कमाल

माउंट माउंगानुई। भारतीय क्रिकेट टीम खेल के हर क्षेत्र में लाजवाब प्रदर्शन कर सोमवार को यहां हुए तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। मोहम्मद शमी (41/3 विकेट) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। चौथा वनडे 31 जनवरी को खेला जाएगा। बे-ओवल मैदान पर मिली इस जीत से भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घर में 10 साल बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की है।

इससे पहले 2009 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने कीवी टीम को हराया था। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुए रॉस टेलर (93) और टॉम लैथम (51) की शानदार पारियों के दम पर भारत को 244 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ने न्यूजीलैंड की पारी 49 ओवर में 243 रनों पर ही समेट दी। इस पारी में भारत के लिए शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को दो-दो सफलताएं मिलीं।

जवाब में रोहित शर्मा (62) और कप्तान विराट कोहली (60) के अर्धशतकों से भारत को जीत दर्ज करने में ज्यादा जोर नहीं आया। हालांकि इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी भारतीय टीम को 39 के स्कोर पर शिखर धवन (28) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाना पड़ा। धवन को ट्रेंट बोल्ट ने रॉस टेलर के हाथों कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद, रोहित और विराट ने दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की शतकीय साझेदारी से टीम की पारी को संभाला और उसे 152 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मिशेल सैंटनर की गेंद पर रोहित, टॉम लैथम के हाथों स्टम्प पर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Third ODI : India beat New Zealand by 7 wickets to clinch series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third odi, india, new zealand, odi series, ross taylor, tom latham, mohammad shami, rohit sharma, viat kohli, india vs newzealand, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved