• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

6 साल पहले भारत दूसरी बार बना था चैंपियन, देखें विश्व कप के 5-5...

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट इतिहास में आज की तारीख काफी खास है। टीम इंडिया ने आज से ठीक छह साल पहले 2 अप्रैल 2011 को दूसरी बार वनडे विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया था। मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए फाइनल में कई धारणाएं टूटती दिखीं। इससे पहले किसी मेजबान टीम ने खिताब नहीं जीता था, फाइनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ दो मौकों पर जीत मिली और शतक बनाने वाले को कभी हार का स्वाद नहीं चखना पड़ता था। मुंबई में ये सभी बातें गलत साबित हुई।

टॉस जीतने के बाद श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाए। महेला जयवर्धने ने 88 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 103 रन की पारी खेली। विकेटकीपर कप्तान कुमार संगकारा ने 48, तिलकरत्ने दिलशान ने 33, नुवान कुलशेखरा ने 32, थिसारा परेरा ने नाबाद 22 और थिलन समरवीरा ने 21 रन का योगदान दिया। जहीर खान व युवराज सिंह ने 2-2 और हरभजन सिंह ने एक विकेट लिया।

जवाब में भारत ने 48.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर मंजिल हासिल कर ली। लसिथ मलिंगा ने 31 रन तक वीरेंद्र सहवाग (0) और सचिन तेंदुलकर (18) को पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद 114 के स्कोर पर विराट कोहली (35) भी आउट हो गए। यहां से गौतम गंभीर (97) व विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (91) ने जिम्मा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। युवराज सिंह 21 रन पर नाबाद लौटे। धोनी मैन ऑफ द मैच और युवराज मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

अब हम नजर डालेंगे 10वें वनडे विश्व कप के 5-5 सफलतम बल्लेबाज और गेंदबाजों के प्रदर्शन पर :-

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India won second odi world cup before 6 years on 2nd april 2011, see 5-5 top batsmen and bowlers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, second odi world cup, before 6 years on 2nd april 2011, 5-5 top batsmen and bowlers, india vs sri lanka, mumbai, ms dhoni, yuvraj singh, final, special story on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved