• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीद बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

Team India will play to keep hope of World Test Championship final - Cricket News in Hindi

चेन्नई| कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीत कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ इसी मैदान पर पहले टेस्ट मुकाबले में 227 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए दो मैच और इंग्लैंड के साथ सीरीज में जीत हासिल करनी होगी।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना है और न्यूजीलैंड पहले ही खिताबी मुकाबले में जगह बना चुका है। अगर इंग्लैंड भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीत जाता है तो भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएगी। ऐसी स्थिति में खिताबी मुकाबले में पहुंचने के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जंग होगी।

कोहली के नेतृत्व में भारत पिछले दो महीनों में दो टेस्ट मैच हार चुका है जबकि कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालने वाले रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन मुकाबलों में दो मैच जीते थे।

टेस्ट की कप्तानी रहाणे को सौंपने की चर्चा हो रही है और अगर टीम को कोहली की कप्तानी में एक भी हार मिलती है तो इस चर्चा में तेजी देखने को मिल सकती है।

इस बीच इंग्लैंड ने दूसरे मुकाबले के लिए टीम में चार बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह नियमित नीति बदलाव के तहत स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया गया है। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में खराब प्रदर्शन के कारण डॉम बेस को बाहर किया गया है और उनकी जगह ऑलराउंडर मोईन अली जबकि जोस बटलर के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को शामिल किया गया है।

चोटिल आर्चर की जगह क्रिस वोक्स और ओली स्टोन में से किसी एक खिलाड़ी को एकादश में जगह दी जाएगी।

भारतीय टीम भी इस मुकाबले के लिए बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम की जगह अक्षर पटेल को शामिल कर सकती है। अक्षर पहले टेस्ट में चोट के कारण बाहर रहे थे और हाल ही में उन्हें फिट घोषित किया गया था।

भारत के लिए इस मुकाबले में इंग्लिश टीम के कप्तान जोए रूट को रोकना सबसे जरुरी होगा जिन्होंने पहले टेस्ट में 218 रन बनाकर इंग्लैंड को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था।

इस मुकाबले के लिए संभावित टीमें इस प्रकार हैं :

इंग्लैंड : डॉम सिब्ले, रोरी बर्न्‍स, डेनियल लॉरेंस, जोए रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स, मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जैक लीच और ओली स्टोन

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Team India will play to keep hope of World Test Championship final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: team india, play, hope, world test, championship, final, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved