• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जानें, स्मिथ क्यों सोच रहे होंगे कि काश टॉस हार ही जाता

पुणे। आंकड़े इतने रोचक हो सकते हैं, आपने कभी सोचा न होगा। अब यहां भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पहले टेस्ट मैच को ही लीजिए। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी शुरू की है लेकिन उसका टॉस जीतना कितना सार्थक होगा यह वक्त ही बताएगा।

आंकड़े यह बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ उसके घर में लगातार सात टेस्ट मैचों में टॉस जीता है। यह सातवां मौका है लेकिन बीते छह मौकों में ऑस्ट्रेलिया को मुंह की खानी पड़ी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ यह सोच रहे होंगे कि काश टॉस हार ही जाता। 2010-11 सीजन में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौर पर आई थी, तब दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी।

उस सीरीज को भारत ने 2-0 से जीता था और दोनों ही मौकों पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था। इसके बाद 2012-13 में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई। इस बार दोनों टीमों के बीच चार मैचों की सीरीज खेली गई। इस सीरीज को भारत ने 4-0 से अपने नाम किया।


[# इस रिकॉर्ड में सिर्फ इनसे पीछे रह गए फाफ डु प्लेसिस, ये हैं टॉप 10]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Steven Smith won toss in pune test, but record is not in australia favour
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: steven smith, toss, pune test, record, australia, kangaroo team, captain smith, team india, michael clarke, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved