• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिर टूटा दक्षिण अफ्रीका का सपना, ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से हराया

South Africas dream broken again, Australia defeated by 3 wickets - Cricket News in Hindi

कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना भारतीय टीम से होगा। भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी। ऑस्ट्रेलिया ने 8वीं बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम एक बार फिर नॉक आउट मुकाबले से बाहर हो गई है और फाइनल में जगह बनाने से चूक गई है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड मिलर के शतक की बदौलत 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 212 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 60 रन की साझेदारी हुई। इसके मिचेल मार्श भी जल्दी आउट हुए। स्मिथ और हेड ने पारी को संभाला लेकिन हेड का विकेट गिरते ही ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, जिससे मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 46 ओवर में 7 विकेट पर 213 रन बनाकर मैच जीता।

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दूसरे सेमीफाइनल में डेविड मिलर के शतक की बदौलत 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 212 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 18 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए। मिचेल मार्श का डुसेन ने बेहतरीन कैच पकड़ा। हेड 62 रन बनाकर आउट हुए। लाबुशेन ने 18 और मैक्सवेल ने एक रन बनाया। स्टीव स्मिथ 62 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हुए। जोश इंग्लिश ने 28 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने सर्वाधिक 101 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के बीच पांचवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी हुई, जिससे पारी लड़खड़ाने के बाद भी अफ्रीका की टीम 200 के पार पहुंच सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 3-3, जोश हेलजवुड और ट्रेविस हेड ने 2-2 विकेट लिए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही है। मिचेल स्टार्क ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा को शून्य पर आउट किया। फिर फॉर्म में चल रहे क्विंटन डि कॉक को हेजलवुड ने पवेलियन भेजा।

स्टार्क ने ऐडन मार्कराम और हेजलवुड ने रासी वान डर डुसेन के रूप में अपना दूसरा विकेट हासिल किया। इसके बाद क्लासेन और मिलर ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 95 रन की साझेदारी हुई। क्लासेन 48 गेंद में 47 रन बनाकर आउट हुए। मार्को यानसेन भी अगली गेंद पर पवेलियन लौट गए। गेराल्ड काइट्जे और मिलर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। गेराल्ड 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। डेविड मिलर ने 116 गेंद में 101 रन बनाए। रबाडा और शम्सी ने आखिरी विकेट के लिए सात रन की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-South Africas dream broken again, Australia defeated by 3 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kolkata, australia, south africa, icc men\s cricket world cup, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved