• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्मिथ ने की इंजमाम, चंद्रपॉल की बराबरी

Smith equals Inzamam, Chanderpaul - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के साथ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान के इंजमाम उल हक और विंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम और चंद्रपॉल ने अपने टेस्ट करियर में 11 मौकों पर एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेली थी। अब स्मिथ ने इनकी बराबरी कर ली है।

स्मिथ ने पहली पारी में 131 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 50 का स्कोर पार कर चुके हैं।

टेस्ट मैचों में सबसे अधिक बार एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने का रिकार्ड आस्ट्रेलिया के ही रिकी पोंटिंग के नाम है। पोंटिंग अपने करियर में 15 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर ऑलराउंडर जैक्स कैलिस और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक का नाम है। दोनों 14-14 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

तीसरे क्रम पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का नाम है। बॉर्डर 13 मौकों पर ऐसा कर चुके हैं। श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम इसके बाद आता है। संगकारा ने 12 बार एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Smith equals Inzamam, Chanderpaul
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: smith equals inzamam, chanderpaul, inzamam ul haq, shivnarine chanderpaul, steven smith, aus vs ind, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved