• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दूसरा टेस्ट : कोहली और रहाणे के अर्धशतकों से भारत ने की वापसी

पर्थ। कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों ने भारत को यहां पर्थ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। इन दोनों की जुझारू पारियों के दम पर भारत ने दूसरे दिन का अंत होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए।

इस लिहाज से भारत अभी भी मेजबान टीम से 154 रन पीछे है। उसके पास अभी भी सात विकेट बाकी हैं। ऐसे में उम्मीद है कि भारत अच्छी बढ़त ले पाने में सफल रहेगा। कोहली और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी हो चुकी है। कप्तान ने अभी तक 181 गेंदों का सामना किया है और नौ चौके लगाए हैं जबकि रहाणे ने 103 गेंदें खेली हैं और छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 277 रनों के साथ की थी। मेजबान टीम खाते में 49 रन और जोड़ कर पवेलियन लौट ली।

पहले सत्र में भारत बल्लेबाजी करने उतरा, लेकिन मिशेल स्टार्क ने मुरली विजय को बोल्ड कर उसे अच्छी शुरुआत नहीं करने दी। भारत ने पहले सत्र का अंत एक विकेट के नुकसान पर छह रनों के साथ किया। भारत को दूसरे सत्र की शुरुआत में ही झटका लग गया। जोश हैजलवुड ने लोकेश राहुल (2) को पवेलियन की राह दिखा भारत को परेशानी में डाल दिया। कप्तान कोहली और भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने हालांकि दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारत को तीसरा झटका नहीं लगने दिया।

भारत ने चायकाल की घोषणा तक दो विकेट के नुकसान पर 70 रन बनाए। तीसरे सत्र में स्टार्क ने पुजारा की पारी का अंत कर भारत को एक बार फिर संकट में डाला लेकिन यहां से कोहली और रहाणे ने विकेट पर पैर जमा लिए और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चौथी सफलता हासिल नहीं करने दी। इस बीच हालांकि मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और दोनों बल्लेबाजों को परेशानी में डाले रखा। कप्तान और उप-कप्तान विचलित नहीं हुए और दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद लौटे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Second Test : India comeback against Australia after Virat Kohli and Ajinkya Rahane fifty
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: second test, india, australia, virat kohli, ajinkya rahane, fifty, india vs australia, perth test, ishant sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved