• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत दौरे के लिए अपनी सारी रणनीति उजागर नहीं करना चाहते हैं बाउचर

SA coach Boucher not keen on revealing all his team strategies on India tour - Cricket News in Hindi

केप टाउन । दक्षिण अफ्रीका के कोच और पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर ने संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप को देखते हुए वह भारत दौरे के दौरान अपनी सारी टीम रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका को भारत दौरे में तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलने हैं। टी20 सीरीज 28 सितम्बर को तिरुवनंतपुरम में शुरू होगी जबकि वनडे सीरीज छह अक्टूबर को लखनऊ में शुरू होगी। दक्षिण अफ्रीका को शुक्रवार को भारत दौरे के लिए रवाना होना है।

बाउचर टी20 विश्व कप के बाद दक्षिण अफ्रीका का कोच पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, "विश्व कप से पहले भारत दौरा हमारे लिए काफी बड़ा है।"

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि हमें ऑस्ट्रेलिया में अलग ब्रांड की क्रिकेट खेलनी है। आप हमसे यह उम्मीद न करें कि हम अपनी पूरी ताकत के साथ भारत के खिलाफ खेलें। हम भारत में हर किसी को शामिल करने की कोशिश करेंगे। हमें भारत में तीन टी20 और तीन वनडे खेलने हैं जो खिलाड़ियों को फॉर्म में लाने के लिए काफी होंगे। मैं संयोजनों को देखना चाहता हूं और उनका आत्मविश्वास बरकरार रखना चाहता हूं।"

बाउचर के टीम का प्रभार संभालने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने लगातार छह टी20 सीरीज गंवाईं लेकिन फिर वापसी करते हुए पिछली सात में से पांच टी20 सीरीज जीतीं। उन्होंने घर में ऑस्ट्रेलिया से एक सीरीज गंवाई और भारत में सीरीज 2-2 से ड्रा खेली।

दक्षिण अफ्ऱीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर तेम्बा बावुमा के नयी टी 20 लीग एसए20 के लिए नहीं चुने पर चिंतित जरूर थे लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि टीम अपने कप्तान के साथ है। बाउचर ने कहा, तेम्बा बावुमा हमारे कप्तान हैं और मैं उनका 100 फीसदी समर्थन करता हूं। सोशल मीडिया पर इस बारे में बहुत चर्चा हो रही है। मुझे उसकी कोई परवाह नहीं है। वह हमारी टीम के कप्तान हैं और पूरी टीम उनके साथ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SA coach Boucher not keen on revealing all his team strategies on India tour
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sa coach boucher not keen on revealing all his team strategies on india tour, south africa coach mark boucher, mark boucher, sa coach boucher, india tour, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved