• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

WC 2019 : सचिन का ये रिकॉर्ड, इन 2 बल्लेबाजों के पास तोडऩे का मौका

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में पहुंच चुकी हैं। इनमें से कोई एक टीम पहली बार विश्व चैम्पियन बनकर इतिहास रचेगी। यह तो टीम की सफलता होगी लेकिन इन सबके बीच, इंग्लैंड के जोए रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के पास व्यक्तिगत रूप से भी इतिहास रचने का मौका है।

रूट अगर रविवार को लॉड्र्स स्टेडियम में होने वाले खिताबी मुकाबले में 125 रन बनाने में सफल होते हैं तो वह भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के किसी एक विश्व कप में सबसे अधिक 673 रन बनाने का 16 साल पुराना रिकार्ड तोडऩे में सफल हो जाएंगे। इसी तरह, अगर विलियमसन ने 126 रनों की पारी खेली तो वह भी इस रिकार्ड को तोड़ अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज कराने में सफल होंगे।

किसी भी खेल में रिकार्ड बनते ही टूटने के लिए हैं लेकिन कुछ रिकार्ड ऐसे होते हैं, जो सालों तक नहीं टूटते। किसी एक विश्व कप (50 ओवर) में सबसे अधिक रन बनाने का सचिन का यह रिकार्ड इन्हीं में से एक है।

केन और रूट के अलावा आईसीसी विश्व कप-2019 में तीन बल्लेबाज 600 रनों के आंकड़े को पार कर गए और ऐसा लगा कि सचिन का यह 16 साल पुराना रिकार्ड टूट जाएगा लेकिन ऐसा हो नहीं सका। अब नजर केन (548) और रूट (549) पर है, जो अब तक 600 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर पाए हैं लेकिन बावजूद इसके सचिन के रिकार्ड के करीब हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Root, Williamson chance to break Sachin 16-year-old record
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: england vs new zealand final, eng vs nz final, england vs new zealand, icc world cup 2019 final, joe root, kane williamson, sachin tendulkar 16 year old record, sachin tendulkar, world cup 2019 final, world cup 2019, जोए रूट, केन विलियमसन, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, rohit sharma, david warner, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved