• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निदास ट्रॉफी : श्रीलंका और बांग्लादेश फाइनल के लिए करेंगे जद्दोजहद

nidahas trophy 2018 : srilanka vs bangladesh match preview - Cricket News in Hindi

कोलंबो। निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें एक ही राह पर हैं और वहां से उनकी मंजिल सिर्फ फाइनल है। इसी मकसद के साथ दोनों टीमें शुक्रवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में सीरीज के आखिरी नॉकआउट मैच में मैदान पर उतरेंगी। जो टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वो रविवार को इसी मैदान पर होने वाले फाइनल में भारत के खिलाफ खेलेगी। भारत बुधवार को बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है।

इस मैच में बांग्लादेश के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसके नियमित कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शकिब अल हसन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। शाकिब इस सीरीज के पहले तीन मैचों में टीम में नहीं थे, लेकिन गुरुवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस बात की जानकारी दी है कि शाकिब चोट से ठीक होकर इस मैच में टीम की कप्तानी करेंगे।

इसके अलावा बांग्लादेश को इस मैच में एक तरह से मानसिक बढ़त हासिल होगी। इस सीरीज में इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में बांग्लादेश ने रिकार्ड जीत हासिल की थी। श्रीलंका ने उस मैच में बांग्लादेश के सामने 215 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे बांग्लादेश ने मुश्फीकुर रहीम की 35 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद पारी में के दम पर हासिल कर लिया था। यह किसी भी एशियाई टीम द्वारा टी-20 में हासिल किया गया सबड़े बड़ा लक्ष्य है।

इस मैच में शाकिब के आने से टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में मजबूती मिलेगी, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वह किस की जगह मैदान पर उतरते हैं। इन दोनों के अलावा बल्लेबाजी में बहुत हद तक दारोमदार सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और अभी तक टीम की कमान संभाल रहे महामुदुल्लाह पर होगा। सोम्य सरकार से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

वहीं गेंदबाजी में मुस्ताफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रोकने की बड़ी जिम्मेदारी है। भारत के खिलाफ तस्कीन अहमद को बाहर बैठा कर अबु हैदर को अंतिम एकदाश में चुना गया था, हालांकि वह ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। ऐसे में हो सकता है कि तस्कीन एक बार फिर टीम में वापसी करें।

वहीं श्रीलंका की बात की जाए तो बल्लेबाजी कुशल मेंडिस, कुशल परेरा और कप्तान दिनेश चंडीमल के इर्द-गिर्द घूमती है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में परेरा ने 48 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 74 रनों की पारी खेली थी। मेंडिस ने भी उस मैच में 57 रन बनाए थे। गेंदबाजी श्रीलंका की कमजोर कड़ी रही है हालांकि स्पिनर अकिला धनंजय ने प्रभावित किया है लेकिन दूसरे छोर से उन्हें निरंतर समर्थन नहीं मिला रहा है।

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), महामुदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेदस अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास।

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान), कुशाल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुशाल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल, अमीला अपोंसो, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-nidahas trophy 2018 : srilanka vs bangladesh match preview
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nidahas trophy 2018 srilanka vs bangladesh, nidahas trophy, srilanka, bangladesh, निदास ट्रॉफी, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved