• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

युवा खिलाड़ियों के पास अकेले दम पर मैच का रुख बदलने की काबिलियत : संगकारा

Most of our auction purse went into putting together first eleven, reveals Royals coach Sangakkara - Cricket News in Hindi

अहमदाबाद । राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच कुमार संगकारा ने आईपीएल 2022 सीजन में टीम के प्रदर्शन का श्रेय खिलाड़ियों के अथक प्रयासों को दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी के प्रबंधकों ने मेगा निलामी के दौरान पर्स का 90-95 प्रतिशत खर्च किया है। हमारे पास ऐसे युवा खिलाड़ी है, जो अकेले दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं। श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा कि आईपीएल के माहौल को देखते हुए पूरा ध्यान खिलाड़ियों के अनुभव पर था।

संगकारा ने यह भी कहा कि ईडन गार्डन्स में क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस से मिली हार के बाद टीम के क्वालिफायर-2 में शानदार वापसी की, जिसका श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है।

आरआर ने आरसीबी को 11 गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट से हरा दिया क्योंकि संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने 18.1 ओवर में 157 रनों के मामूली लक्ष्य को हासिल कर लिया। इंग्लैंड के करिश्माई बल्लेबाज जोस बटलर ने नाबाद 106 रनों की पारी खेली, शतकीय पारी की बदौलत टीम ने जीत हासिल की। वहीं, गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने तीन-तीन विकेट लेकर रॉयल्स को टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी बार फाइनल में पहुंचाया।

उन्होंने आगे कहा कि, "प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी की, वहीं मैककॉय ने भी टीम में अपना योगदान गेंदबाजी से दिया। हालांकि, चहल ने एक भी विकेट नहीं झटका, लेकिन उनकी उपस्थिति टीम में बल्लेबाजों पर दबाव डालने वाली रहती है। उन्होंने भी सीजन में अहम भूमिका निभाई, जिसमें उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है।"

संगकारा ने यह भी खुलासा किया कि कैसे नीलामी से पहले उनकी टीम को खिलाड़ियों का चयन करने में मदद मिली।

संगकारा ने अंत में कहा, "हमने अपनी पहली प्लेइंग इलेवन टीम को एक साथ रखने के लिए अपने पर्स का 90-95 प्रतिशत खर्च किया। हमने अपने खिलाड़ियों पर काम करने के लिए डेटा पर कड़ी मेहनत की। हम इस समय अनुभव पर भी जोर दे रहे थे। हमारे पास ऐसे युवा खिलाड़ी है, जो अकेले दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं। हमारी पहली एकादश में अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का एक मजबूत हिस्सा है। इसका श्रेय हमारे विश्लेषक जाइल्स लिंडसे, जुबिन बरुचा और बाकी कर्मचारियों को जाता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Most of our auction purse went into putting together first eleven, reveals Royals coach Sangakkara
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kumar sangakkara, rajasthan royals, ipl 2022, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved