• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोर्ने मोर्कल और इरफान पठान ने की बुमराह की तारीफ

Morne Morkel, Irfan Pathan hail Bumrah impeccable fast bowling - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटरों इरफान पठान और मोर्ने मोर्कल ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते है। मोर्ने मोर्कल प्रोटियाज टीम का हिस्सा थे, जब बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 28 वर्षीय भारतीय गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता आने वाले दिनों में उन्हें एक महान गेंदबाज बना देगी।

बुमराह सेंचुरियन टेस्ट में विदेशी धरती पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए, जिसे भारत ने 113 रनों से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली।

पहले टेस्ट में चौथे दिन के खेल खत्म होने तक उनके द्वारा लिए गए रासी वैन डेर डूसन और केशव महाराज के लगातार विकेटों की मोर्कल सहित विशेषज्ञों ने सराहना की।

मोर्कल ने मंगलवार को स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "मुझे याद है कि हमने पहली बार उन्हें यहां देखा था। उन्होंने जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका में डेब्यू किया था। इन वर्षों में उन्हें विकसित होते देखना और भारतीय तेज आक्रमण गेंदबाजों में सफल होते देखना अच्छा लग रहा है।"

दक्षिण अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट के अनुभवी मोर्कल ने कहा कि भारतीय गेंदबाज के पास स्वाभाविक गति है।

उन्होंनें आगे कहा, "उसके पास स्वाभाविक गति है। एक बल्लेबाज को अपने एक्शन के लिए अभ्यस्त होने के लिए कुछ गेंदों की आवश्यकता होती है। यह अन्य गेंदबाजों के साथ साझेदारी के बारे में अधिक है, वह वास्तव में बहुत दबाव बनाते हैं। चाहे बुमराह धीमी पिच पर गेंदबाजी करे या तेज पिच पर, उनकी गति हमेशा सुसंगत होती है, जिसके कारण वह एक बेहतर तेज गेंदबाज बन पाए हैं।"

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी मोर्कल का समर्थन करते हुए कहा कि बुमराह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं।

इरफान के अनुसार, "वह तेज गेंदबाजों में सबसे बेहतर हैं और एक बहुत ही आक्रामक गेंदबाज है। अब जब उन्होंने कोणों का उपयोग करना शुरू कर दिया है, तो बल्लेबाजों के लिए और अधिक समस्याएं पैदा हो गई है। वह हर तरह की गेंद करते हैं, जिससे वह एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में उभर कर सामने आए हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Morne Morkel, Irfan Pathan hail Bumrah impeccable fast bowling
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jasprit bumrah, morne morkel, irfan pathan hail bumrah impeccable fast bowling, bumrah impeccable fast bowling, irfan pathan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved